विराट कोहली बने सोशल मीडिया के 'किंग', उनके आस-पास भी नहीं कोई क्रिकेटर

सोशल मीडिया (Social Media) के सभी प्लेटफॉर्म पर विराट कोहली (Virat Kohli) सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं

News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 7:20 PM IST
विराट कोहली बने सोशल मीडिया के 'किंग', उनके आस-पास भी नहीं कोई क्रिकेटर
हर एक प्लेटफॉर्म पर कोहली के 30 मिलियन से भी अधिक फॉलोअर्स हैं.
News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 7:20 PM IST
भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैदान के बाद एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. कोहली सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा फॉलो करने वाले क्रिकेटर बन गए हैं. ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम हर एक प्लेटफॉर्म पर कोहली के 30 मिलियन से भी अधिक फॉलोअर्स हैं.

हाल ही में वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे पर भारतीय टीम की अगुआई कर रहे कोहली (Virat Kohli) ने इसी दौरे पर एक दशक के 20 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे. कोहली की टीम के सामने अगली चुनौती दो टेस्ट मैचों की सीरीज है और इसी के साथ भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपने अभियान का आगाज करेगी. कोहली की कप्तानी ने पहले भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) में क्लीन स्वीप किया  तो बाद में वनडे सीरीज में भी 2-0 से जीत हासिल  की. वनडे सीरीज में कोहली ने लगातार दो शतक जड़े थे.

कोहली के बाद दूसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं.


दूसरे पायदान पर है तेंदुलकर

विराट कोहली के अलावा सचिन तेंदुलकर (Sachin tendulkar) के ट्विटर पर 30.1, फेसबुक पर 28 और इंस्टाग्राम पर 16.5 मिलियन फॉलोअर्स है. जबकि एमएस धोनी (MS Dhoni) सोशल मीडिया पर उतने अधिक सक्रिय नहीं है, इसके बावजूद वह  इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है. इंस्टाग्राम पर उनके 15.4 मिलियन और ट्विटर पर 7.7 और फेसबुक पर 20.5 मिलियन फॉलोअर्स है. इस लिस्ट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चौथे, सुरेश रैना (Suresh Raina) पांचवें, युवराज सिंह (Yuvraj Singh) छठे, हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) सातवें, साउथ अफ्रीका (South Africa) के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स आठवें, भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) नवें और आक्रामक बल्लेबाज वेस्टइंडीज के क्रिस गेल दसवें नंबर पर  काबिज  हैं.

ये भी पढ़ें-
कोहली को मिला 'गिफ्ट', नाम होगा कोटला स्‍टेडियम का स्‍टैंड
Loading...

आर्चर के स्पैल से हिल गए ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्गज

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 6:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...