खेल

IPL 2020: बुमराह के 'फेवरेट बल्लेबाज' हैं विराट कोहली, बनाया पहला और 100वां शिकार

जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली को एक बार फिर आउट किया. (फोटो साभार @mipaltan/Twitter)
जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली को एक बार फिर आउट किया. (फोटो साभार @mipaltan/Twitter)

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस (RCB vs MI) के बीच मुकाबला हुआ. विराट कोहली (Virat Kohli) जब इस मैच में अपनी पारी जमा रहे थे, तब उनका सामना जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से हो गया. कोहली इस मुकाबले में नहीं टिक पाए और पुल करते हुए आसान कैच दे बैठे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 9:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह में क्या समानता है? इस सवाल के जवाब में कई बातें याद आती हैं. जैसे कि विराट कोहली (Virat Kohli) भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं तो जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) देश के नंबर-1 गेंदबाज. आईपीएल की बात करें तो ये दोनों उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें एक बार फ्रेंचाइजी ने खरीदा तो फिर कभी छोड़ा नहीं. शायद यह बेस्ट vs बेस्ट की लड़ाई ही है, जो जसप्रीत बुमराह के फेवरेट शिकार भी विराट कोहली ही हैं. विराट कोहली आईपीएल में बुमराह के पहले और 100वें शिकार हैं.

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच मुकाबला हुआ. अबूधाबी में खेले जा रहे मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान कायरन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. इस मैच में दो खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. बैंगलोर की ओर से ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने 45 गेंद पर 74 रन की पारी खेली तो मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह ने महज 14 रन खर्च कर तीन विकेट झटक लिए.

मैच के शुरुआती 10-12 ओवर तक लग रहा था कि आरसीबी 20 ओवर में 190 के आसपास का स्कोर बनाएगी. लेकिन जिस टीम के पास जसप्रीत बुमराह जैसा गेंदबाज हो और उसका फेवरेट शिकार ही विराट कोहली हो, उसके पास ऐसा कर पाना आसान नहीं होता. यह बुमराह की शानदार गेंदबाजी ही थी कि आरसीबी की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 164 रन ही बना सकी.





बहरहाल, बात करते हैं विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के मुकाबले की. विराट कोहली जब इस मैच में बैटिंग करने आए तो टीम का स्कोर 7.5 ओवर में 71 रन था. कोहली जब अपनी पारी जमा रहे थे, तब उनका सामना जसप्रीत बुमराह से हो गया. कोहली इस मुकाबले में नहीं टिक पाए और शॉटपिच गेंद को पुल करते हुए आसान कैच दे बैठे. बुमराह का यह आईपीएल में 100वां विकेट था. दिलचस्प बात यह है कि बुमराह ने आईपीएल में अपना पहला विकेट भी कोहली को आउट कर अपने नाम किया था. यानी बुमराह को ना सिर्फ कोहली का शिकार करना पसंद है, बल्कि वे बड़े मौके पर ऐसा कर इस पल को ऐतिहासिक बनाने से नहीं चूकते.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज