लाइव टीवी

विराट कोहली बने नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज, स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ा

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 2:19 PM IST
विराट कोहली बने नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज, स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ा
विराट कोहली बने नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज

स्टीव स्मिथ पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फ्लॉप रहे जिसके बाद विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 (Virat Kohli No.1 Test Batsmen) पोजिशन पर कायम हो गए

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 2:19 PM IST
  • Share this:
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं. आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में विराट कोहली (Virat Kohli) ने स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है. ताजा अपडेट के मुताबिक विराट कोहली के 928 रेटिंग प्वाइंट हैं और स्टीव स्मिथ 923 रेटिंग प्वाइंट के साथ दूसरे नंबर पर लुढ़क गए हैं. विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में शतक ठोका था जिसका उन्हें फायदा मिला.

स्टीव स्मिथ को क्यों हुआ नुकसान?
स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के नंबर 2 पर लुढ़कने की वजह उनकी दो खराब पारियां रही. दरअसल स्मिथ पाकिस्तान के खिलाफ खेली दो टेस्ट पारियों में फ्लॉप रहे. वो दोनों पारियों में 50 का आंकड़ा छूने में नाकाम रहे. स्मिथ ने ब्रिसबेन में 4 और एडिलेड में 36 रन बनाए, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा.

विराट कोहली ने टेस्ट रैंकिंग में स्मिथ को पछाड़ा


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग की बड़ी बातें
आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग की बड़ी बातें ये है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टॉप 10 से बाहर हो गए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फ्लॉप होने की वजह से रोहित को नुकसान पहुंचा. वैसे भारत के कुल 3 बल्लेबाज टॉप 10 में हैं. चेतेश्वर पुजारा चौथे और अजिंक्य रहाणे छठे नंबर पर हैं. 

Loading...

टॉप 10 से हटे रोहित शर्मा, वॉर्नर की एंट्री


वॉर्नर ने की टॉप 10 में धमाकेदार एंट्री
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में सबसे बड़ी छलांग डेविड वॉर्नर (David Warner) ने लगाई. पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद तिहरा शतक ठोकने के बाद वॉर्नर ने टेस्ट रैंकिंग में 12 पायदान की छलांग लगाई और वो 5वें नंबर पर पहुंच गए. उनके साथी खिलाड़ी मार्नस लैबुशेन ने 6 स्थान की छलांग लगाकर 8वें नंबर पर जगह बनाई. न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक ठोकने वाले इंग्लिश कप्तान जो रूट 4 अंकों के साथ 7वें नंबर पर पहुंच गए.

मोहम्मद शमी की टॉप 10 में एंट्री


टॉप 10 में मोहम्मद शमी की एंट्री
आईसीसी की गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग की बात करें तो पैट कमिंस नंबर 1 पोजिशन पर बरकरार हैं. बड़ी खबर ये है कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने टॉप 10 में एंट्री कर ली है. उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है. भारत के तीन गेंदबाज टॉप 10 रैंकिंग में हैं. जसप्रीत बुमराह चौथे और आर अश्विन 9वें नंबर पर काबिज हैं.

वेस्टइंडीज के ये 5 खिलाड़ी हैं टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा, जानिए क्यों?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 1:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...