Home /News /sports /

विराट कोहली के जन्मदिन पर BCCI ने दी बधाई, शेयर किया ये खास वीडियो

विराट कोहली के जन्मदिन पर BCCI ने दी बधाई, शेयर किया ये खास वीडियो

बीसीसीआई ने विराट को बधाई देते हुए लिखा है, '23159 इंटरनेशनल रन बनाने के बाद अब भी वो मजबूती से लगातार आगे बढ़ रहे हैं.  (फोटो- विराट कोहली ट्विटर)

बीसीसीआई ने विराट को बधाई देते हुए लिखा है, '23159 इंटरनेशनल रन बनाने के बाद अब भी वो मजबूती से लगातार आगे बढ़ रहे हैं. (फोटो- विराट कोहली ट्विटर)

विराट कोहली (Virat Kohli Birthday) ने बल्ले से कई बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं. टी20 इंटरनेशनल में उनसे अधिक रन कोई नहीं बना सका है. लेकिन बतौर कप्तान वे अब तक एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सके हैं. इसके चलते कई लोग उन पर सवाल भी उठाते रहे हैं. 2017 चैंपियंस ट्रॉफी, 2019 वनडे वर्ल्ड कप और 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनिशप में टीम खिताब के नजदीक पहुंचकर हार गई.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली.  विराट कोहली आज अपना 33वां जन्मदिन (Virat Kohli Birtday) मना रहे हैं. बीसीसीआई ने उन्हें इस मौके पर बधाई दी है. बता दें कि इस खास मौके पर बीसीसीआई ने उनकी एक पारी का वीडियो भी शेयर किया है. 23 हज़ार से ज्यादा रन, 70 शतक, वनडे में सबसे तेज़ 12 हज़ार रन और टेस्ट में 7 डबल सेंचरी लगाने वाले मौजूदा दौरे के सबसे बड़े बल्लेबाज़ विराट कोहली का जन्म 5 नवंबर 1988 को दिल्ली में हुआ था. अगस्त 2008 में उन्होंने टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था.

    बीसीसीआई ने विराट को बधाई देते हुए लिखा है, ‘23159 इंटरनेशनल रन बनाने के बाद अब भी वो मजबूती से लगातार आगे बढ़ रहे हैं. कप्तानी करते हुए भारत के लिए सबसे ज्यादा जीत. 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में विजेता टीम के सदस्य और मौजूदा दौर के सबसे अच्छे बल्लेबाज़ को जन्मदिन की ढेरों बधाईयां.’ बीसीसीआई ने 2019 में कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ खेली 136 रनों की पारी का एक वीडियो भी शेयर किया है.

    बीसीसीआई ने दी बधाई

    सहवाग ने कोहली को बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा है ‘मुश्किल वक्त ज्यादा दिनों तक नहीं रहता, लेकिन मजबूत लोग रहते हैं. विराट कोहली को जन्मदिन की बधाई.’ बता दें कि विराट मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी-20 के कप्तान नहीं होंगे. वो वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे.’

    पत्नी अनुष्का शर्मा ने भी विराट कोहली को बधाई दी है. अपनी एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा है, ‘इस फोटो और जिस तरह से आप अपना जीवन जीते हैं, उसके लिए किसी फिल्टर की जरूरत नहीं है. आपका मूल ईमानदारी और स्टील की हिम्मत से बना है. मैं किसी को नहीं जानती, जो आप जैसी अंधेरी जगह से खुद को उठा सकता है.’

    Anushka Sharma, Virat Kohli

    विराट कोहली के साथ दिवाली की तस्वीर शेयर करते हुए अनुष्का शर्मा ने जन्मदिन की बधाई भी दी है. (Anushka Sharma/Instagram)

    विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने 65 में से 38 टेस्ट जीते हैं. कोई भारतीय कप्तान 30 टेस्ट नहीं जीत सका है. कोहली की कप्तानी में टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले सीजन के फाइनल में भी पहुंची थी.धोनी की कप्तानी में टीम ने 27 टेस्ट जीते हैं. कोहली का रिकॉर्ड विदेशी धरती पर भी शानदार रहा है.

    Tags: BCCI Cricket, Cricket news, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर