• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CSK vs RCB: 152 KMPH की रफ्तार से गेंद फेंकने वाले गेंदबाज को क्या विराट कोहली देंगे मौका

CSK vs RCB: 152 KMPH की रफ्तार से गेंद फेंकने वाले गेंदबाज को क्या विराट कोहली देंगे मौका

IPL 2021: नवदीप सैनी यूएई के पिचों पर कहर ढा सकते हैं. (फोटो-AP)

IPL 2021: नवदीप सैनी यूएई के पिचों पर कहर ढा सकते हैं. (फोटो-AP)

IPL 2021, CSK vs RCB: चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (CSK vs RCB) के बीच आज शारजाह में भिड़ंत होगी. चेन्नई ने पिछला मैच जीता था और बैंगलोर को करारी हार मिली थी. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस मैच में प्लेइंग 11 में बदलाव कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 का 35वां मैच आज शारजाह के मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK vs RCB) के बीच खेला जाएगा. आईपीएल के दूसरे चरण में विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम आरसीबी को कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों शर्मनार हार मिली थी. आईपीएल अंकतालिका में अभी आरसीबी तीसरे पायदान पर काबिज है. प्लेऑफ की दौड़ में मजबूती से बने रहने के लिए आरसीबी को यह मुकाबला जीतना जरूरी है. कोलकाता के खिलाफ पिछले मुकाबले में बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों ने भी बेहद खराब प्रदर्शन किया था. ऐसे में विराट चेन्नई के खिलाफ प्लेइंग 11 में बदलाव कर सकते हैं. यूएई के पिचों पर तेज गेंदबाजों को भरपूर मदद मिल रही है. विराट आईपीएल के सबसे तेज भारतीय गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को मौका दे सकते हैं.

    28 वर्षीय सैनी तेज गति से गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. सैनी आईपीएल 2019 और 2020 में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले भारतीय गेंदबाज रहे हैं. उन्होंने आईपीएल 2019 में 152.85 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी. हालांकि सैनी का आईपीएल में प्रदर्शन उतना जबरदस्त नहीं है. इस गेंदबाज ने 27 आईपीएल मैचों में सिर्फ 17 विकेट लिए हैं. हाल में ही श्रीलंका दौरे पर सैनी को एक वनडे और एक टी20 मैच खेलने का मौका मिला था लेकिन वह विकेट लेने में असफल रहे. इसके बावजूद सैनी यूएई के पिचों पर अपनी गति और उछाल से बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. वैसे टी20 इंटरनेशनल में सैनी का रिकॉर्ड बेहतरीन है जहां उन्होंने 10 मैचों में 13 विकेट लिए हैं.

    पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि यूएई में मीडियम पेसर की जगह तेज गेंदबाजों को मौका दिया जाना चाहिए. उन्होंने विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी को सलाह दी है कि उन्हें हर्षल पटेल को प्लेइंग 11 में शामिल करने से बचना चाहिए. हालांकि पटेल 8 मैचों में 17 विकेट लेकर आईपीएल 2021 में पर्पल कैप पर कब्जा जमाए हुए हैं.

    यह भी पढ़ें:

    T20 World Cup से पहले मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी की वजह से विराट कोहली मुश्किल में फंसे

    KKR vs MI: मुंबई पर जीत के बाद कोलकाता के कप्तान मॉर्गन को मिली बड़ी सजा

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग 11: देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, सचिन बेबी, वानिन्दु हसरंगा, काइल जैमिसन, हर्षल पटेल/नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल.

    चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग 11: रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसी, मोईन अली, अंबाती रायडु, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और जोश हेजलवुड.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज