पूर्व पाकिस्तानी पेसर की विराट कोहली को सलाह, बाबर आजम को देख सीख सकते हैं तकनीक

पाकिस्तान के पूर्व पेसर आकिब जावेद ने विराट कोहली को सलाह दी है (PIC: AP)

पाकिस्तान के पूर्व पेसर आकिब जावेद ने विराट कोहली को सलाह दी है (PIC: AP)

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को एक सुझाव दिया है. उन्होंने कहा है कि विराट कोहली बाबर आजम (Babar Azam) से तकनीक सीख सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 9:38 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को एक सुझाव दिया है. उन्होंने कहा है कि विराट कोहली बाबर आजम (Babar Azam) से तकनीक सीख सकते हैं. आकिब जावेद ने पाकिस्तान के लिए 163 वनडे और 22 टेस्ट खेले हैं. जावेद का कहना है कि एक जगह है, जहां कोहली कमजोर हैं, जबकि बाबर की बल्लेबाजी में कोई जगह ऐसी नहीं है. विराट कोहली और बाबर आजम को पिछले काफी वक्त से तुलना चलती आ रही है. कई पाकिस्तानी और दूसरे दिग्गज क्रिकेटर भी बाबर आजम को विराट कोहली से सीखने की सलाह देते रहे हैं, लेकिन इस बार आकिब जावेद ने विराट को बाबर से सीखने की सलाह दी है.

आकिब जावेद ने क्रिकेट पाकिस्तान से कहा, ''विराट कोहली के पास बाबर की तुलना में शॉट्स की बड़ी रेंज हैं, लेकिन एक जगह वह कमजोर हैं. यदि गेंद स्विंग होती है तो वह जेम्स एंडरसन के खिलाफ ऑफ स्टंप पर ट्रेप हो जाते हैं. अगर आप बाबर आजम को देखें तो उनका कोई कमजोर एरिया दिखाई देगा. सचिन तेंदुलकर की तरह ही उनका कोई कमजोर एरिया नहीं है.'' ऐसे में जावेद ने बाबर से फिटनेस रूटीन को फॉलो करने के लिए कहा है.

IPL 2021 Point Table: दिल्ली कैपिटल्स टॉप पर, अंतिम पायदान पर CSK, जानें बाकी टीमों का हाल

भारतीय कप्तान विश्व क्रिकेट के सबसे फिट खिलाड़ी हैं. 2017 में भारत ने यो यो टेस्ट शुरू किया था, तब से फिटनेस को लेकर भारतीय टीम काफी ज्यादा सतर्क हो गई है. पाकिस्तान प्रबंधन के भी फिटनेस के अपने मानदंड हैं. जावेद ने कहा, ''बाबर तकनीकी रूप से अधिक सुरक्षित है, यदि वह कोहली की फिटनेस को फॉलो करते हैं तो बेहतर खिलाड़ी बन सकते हैं. इस बीच कोहली पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम से तकनीक सीख सकते हैं.''
SRH vs KKR: 19 साल के समद ने टेस्ट के नंबर-1 गेंदबाज कमिंस के खिलाफ लगाए दो छक्के, फैंस रह गए दंग

अंडर 19 वर्ल्ड कप के बाद से ही बाबर आजम की विराट कोहली से तुलना की जा रही है. बाबर ने अबतक 31 टेस्ट में 2167 रन, 80 वनडे में 3808 और 49 टी20 में 1744 रन बनाए हैं. वहीं, विराट कोहली ने 2008 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. कोहली अबतक वनडे में 12169 रन और 91 टेस्ट में 7490 रन और टी20 इंटरनेशनल में 3159 रन बनाए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज