खेल

IPL 2020: विराट कोहली की कप्तानी देख हैरान रह गए जडेजा, पूछा-कप्तान को सलाह कौन देता है?

विराट कोहली की कप्तानी पर खड़े हुए सवाल
विराट कोहली की कप्तानी पर खड़े हुए सवाल

वीरेंद्र सहवाग ने साधा विराट कोहली (Virat Kohli) पर निशाना, कहा- अपने बैटिंग ऑर्डर से छेड़छाड़ क्यों नहीं करते

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2020, 3:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी उस वक्त निशाने पर आ गई जब उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने सबसे बड़े मैच विनर एबी डिविलियर्स को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजा. विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स से पहले वॉशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे जैसे युवा खिलाड़ियों को बैटिंग कराई, जिसमें उनकी दलील थी कि वो क्रीज पर दाएं और बाएं हाथ के बल्लेबाज को चाहते थे. विराट कोहली की ये रणनीति टीम को भारी पड़ गई. क्योंकि जब एबी डिविलियर्स ने क्रीज पर कदम रखा तो महज 4 ओवर बचे थे और ये दिग्गज बल्लेबाज महज 5 गेंद खेलकर 2 रन बनाकर आउट हो गया. विराट कोहली की इस रणनीति से कई क्रिकेट एक्सपर्ट हैरान हैं. पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा और वीरेंद्र सहवाग ने भी विराट कोहली के इस कदम की आलोचना की.

जडेजा ने पूछा- विराट कोहली को सलाह कौन देता है?
अजय जडेजा (Ajay Jadeja) और वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने क्रिकबज के साथ खास बातचीत में विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल खड़े किये. अजय जडेजा ने तो यहां तक कह दिया कि वो ये जानना चाहते हैं कि आखिर विराट कोहली को ऐसी सलाह देता कौन है? अजय जडेजा ने कहा कि विराट कोहली एक आक्रामक कप्तान हैं लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उन्होंने अजीबोगरीब फैसला लिया. जडजा के मुताबिक क्रिकेट आंकड़ों पर नहीं टैलेंट पर चलता है और एबी डिविलियर्स और वॉशिंगटन सुंदर की बल्लेबाजी में कोई समानता ही नहीं है.

IPL: पूरन ने KXIP को आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर जिताया, रोहित-धोनी की बराबरी की, देखें लिस्ट



400 से ज्यादा रन, एक शतक, 4 हाफ सेंचुरी 15 छक्के और 38 चौके, IPL में केएल राहुल का डंका

सहवाग ने भी की विराट कोहली की आलोचना
दूसरी ओर वीरेंद्र सहवाग ने भी विराट कोहली की कप्तानी की आलोचना की. उन्होंने सीधे तौर पर सवाल पूछा कि आखिर विराट कोहली अपने नंबर के साथ छेड़छाड़ क्यों नहीं करते. सहवाग ने कहा कि टीम इंडिया हो या आरसीबी सारे प्रयोग तीसरे नंबर के बाद ही होते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज