लाइव टीवी

गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी पर कसा तंज, असली परीक्षा तो तभी होती है जब...

News18Hindi
Updated: September 20, 2019, 2:08 PM IST
गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी पर कसा तंज, असली परीक्षा तो तभी होती है जब...
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने कहा है कि कप्तानी की असली परीक्षा आईपीएल में होती है. (पीटीआई)

भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के साथ से ही विराट कोहली (Virat Kohli) अच्छी कप्तानी कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 20, 2019, 2:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. क्रिकेटर से नेता बने भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एक बार फिर विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी पर सवाल खड़े कर दिए हैं. उन्होंने विराट की कप्तानी पर तंज कसते हुए कहा कि टीम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की मौजूदगी के चलते ही कोहली की कप्तानी में असर नजर आता है. उन्होंने साथ ही कहा कि आपकी कप्तानी की असली परीक्षा तभी होती है जब आप किसी फ्रेंचाइजी की अगुआई करते हैं, जहां आपके सहयोग के लिए दूसरे अनुभवी खिलाड़ी नहीं होते. गौतम गंभीर ने एक यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में ये बात कही.

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि पिछले वर्ल्ड कप में विराट कोहली (Virat Kohli) ने अच्छी कप्तानी की, लेकिन उन्हें इस मामले में अभी लंबा सफर तय करना है. वह अंतरराष्ट्रीय मैचों में अच्छी कप्तानी करते आए हैं, लेकिन ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके पास टीम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) हैं. कप्तानी की असली परख तब होती है जब आप एक फ्रेंचाइजी की अगुआई करते हैं क्योंकि तब आपके पास सहयोग के लिए अन्य अनुभवी खिलाड़ी नहीं होते.

आरसीबी के नतीजे आपके सामने हैं...
गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि मैंने हमेशा ईमानदारी से ये बात कही है. जरा आप देखिए कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) के लिए क्या हासिल किया है. अगर आप इसकी तुलना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) से करें तो नतीजे आप सभी के सामने हैं. वहीं, टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा से ओपनिंग कराने की पैरवी करते हुए गंभीर ने कहा कि केएल राहुल को काफी मौके दिए जा चुके हैं. अब वक्त आ गया है कि रोहित शर्मा को अंतिम एकादश में शामिल कर उनसे ओपनिंग कराई जाए.

भारतीय कप्तान विराट कोहली की अगुआई में टीम ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था. (AP)


2007 वनडे वर्ल्ड कप की टीम में न चुने जाने से निराश था
साल 2007 के वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के निराशाजनक प्रदर्शन को याद करते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि भारत के लिए वेस्टइंडीज में हुआ वो वर्ल्ड कप काफी हताशा भरा रहा था. टीम ग्रुप चरण से ही बाहर हो गई थी. हालांकि टीम ने उसी साल महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. उस टूर्नामेंट में गौतम गंभीर ने सर्वाधिक रन बनाए थे. गंभीर ने कहा कि 2007 के वनडे वर्ल्ड कप की टीम में न चुने जाने से मैं बहुत निराश था. मुझे लगा था कि मुझे टीम में होना चाहिए था. इसके बाद मुझे टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में चुना गया और पहले ही मैच में पाकिस्तान के खिलाफ मैं बिना खाता खोले आउट हो गया. इसके बाद मैंने टूर्नामेंट का अंत सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज के तौर पर किया.
Loading...

शेन वॉर्न का सामना करना चाहते थे गंभीर
गौतम गंभीर ने खुलासा करे हुए कहा कि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न का सामना करना चाहते थे. उन्होंने कहा कि मैंने आईपीएल में ही उनका सामना किया है, लेकिन यह इतना मुश्किल नहीं था. मेरी इच्छा थी कि काश मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शेन वॉर्न का सामना कर सकता.

विमान में बेटी समायरा के लिए खिलौने रख रहे थे रोहित शर्मा, शिखर धवन ने बनाया VIDEO

750 से ज्यादा विकेट लिए, फिर भी टीम इंडिया में नहीं मिली जगह, डाकू ने जेल से लिखी थी चिट्ठी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 12:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...