IND vs ENG: शार्दुल की गेंद पर विराट ने लपका करिश्माई कैच और पलट गया मैच, देखें VIDEO

विराट कोहली को एकबारगी खुद ही भरोसा नहीं हुआ कि उन्होंने कैच ले लिया है. (AFP)

विराट कोहली को एकबारगी खुद ही भरोसा नहीं हुआ कि उन्होंने कैच ले लिया है. (AFP)

India vs England: भारत ने तीसरे वनडे मैच में 329 रन का स्कोर बनाया. इंग्लैंड की टीम बड़े लक्ष्य का मजबूती से पीछा करते हुए एक समय जीत की ओर बढ़ रही थी. तभी कप्तान विराट कोहली ने एक करिश्माई कैच लपककर टीम इंडिया की मैच में वापसी करा दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2021, 12:35 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच रविवार को तीसरा वनडे मैच खेला गया. भारत ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 329 रन का बड़ा स्कोर बनाया. इंग्लैंड की टीम बड़े लक्ष्य का मजबूती से पीछा करते हुए एक समय जीत की ओर बढ़ रही थी. तभी कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने आदिल राशिद का (Adil Rashid) एक करिश्माई कैच लपककर टीम इंडिया की मैच में वापसी करा दी.

इंग्लैंड ने 39 ओवर के बाद 7 विकेट पर 256 रन बना लिए थे. उस वक्त सैम करेन 46 और आदिल राशिद 19 रन बनाकर नाबाद थे. कप्तान विराट कोहली ने 40वां ओवर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को थमाया, जो पहले तीन विकेट झटक चुके थे. 40वें ओवर की पहली गेंद पर सैम करेन ने एक रन लिया. उनकी अगली गेंद को आदिल राशिद ने कवर के पास खेलने की कोशिश की, जिसे विराट कोहली ने अपनी बाईं ओर डाइव करते हुए एक हाथ से लपक लिया. इसके साथ ही भारत ने इंग्लैंड का आठवां विकेट झटककर मैच में वापसी कर ली.



विराट कोहली को एकबारगी खुद ही भरोसा नहीं हुआ कि उन्होंने कैच ले लिया है. आदिल राशिद 22 गेंद पर 19 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने आउट होने से पहले सैम करेन के साथ 57 रन की अहम साझेदारी की. आदिल राशिद इस मैच में शार्दुल ठाकुर का चौथा शिकार बने. हालांकि, विराट कोहली का कैच इतना बेहतरीन था कि कॉमेंटेटर ने तो यह तक कह दिया कि यह शार्दुल का नहीं, कोहली का विकेट था.
यह भी पढ़ें: IND vs ENG: शार्दुल ठाकुर के शानदार प्रदर्शन पर बोले वीरेंद्र सहवाग- ठोकर खाकर आदमी ठाकुर बनता है

विराट कोहली ने भले ही आदिल राशिद का करिश्माई कैच लिया लेकिन इस मैच में भारतीय टीम की कैचिंग बेहद खराब रही. बेहतरीन फील्डर माने जाने वाले हार्दिक पांड्या ने मैच में दो कैच टपकाए. शार्दुल ठाकुर और टी. नटराजन ने भी एक-एक कैच छोड़े.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज