लाइव टीवी

विराट कोहली की 'जॉन्टी छलांग', खतरनाक दिख रहे कीवी बल्लेबाज को यूं भेजा पवेलियन

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 3:32 PM IST
विराट कोहली की 'जॉन्टी छलांग', खतरनाक दिख रहे कीवी बल्लेबाज को यूं भेजा पवेलियन
विराट कोहली ने किया हेनरी निकल्स को रन आउट

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli Run Out) ने हैमिल्टन वनडे में हेनरी निकल्स को 78 रनों पर रन आउट किया, उनकी फील्डिंग की चर्चा दुनिया भर में है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 3:32 PM IST
  • Share this:
हैमिल्टन. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को उनकी बल्लेबाजी के लिए सलाम किया जाता है, लेकिन वो दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डरों में से भी एक हैं, जिसका सबूत उन्होंने हैमिल्टन वनडे में पेश किया. विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज हेनरी निकल्स को पहले मैच में जिस तरह से रन आउट किया, उसकी चर्चा हर ओर हो रही है. विराट कोहली को सोशल मीडिया पर जॉन्टी रोड्स बताया जा रहा है.


विराट का बेहतरीन रन आउट
न्यूजीलैंड की पारी के 29वें ओवर में विराट कोहली ने अपनी जबर्दस्त फील्डिंग का नमूना दिखाया. बुमराह (Jasprit Bumrah) की तीसरी गेंद पर रॉस टेलर और हेनरी निकल्स ने एक रन चुराने की कोशिश की, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा. टेलर ने बुमराह की गेंद पर आराम से शॉट खेला और एक रन चुराने के लिए निकल्स को बुलाया. लेकिन तभी कवर्स पर खड़े विराट कोहली ने तेजी से गेंद पकड़ी और डाइव लगाकर विकेट की ओर उसे फेंका. गेंद सीधे विकेट पर जा लगी और हेनरी निकल्स क्रीज से 2 इंच दूर रह गए.

विराट कोहली की फील्डिंग के बाद उनकी तुलना जॉन्टी रोड्स से हो रही है
विराट कोहली (Virat Kohli) का ये रन आउट टीम इंडिया के लिए बेहद अहम था क्योंकि हेनरी निकल्स काफी वक्त से क्रीज पर जमे हुए थे और 82 गेंदों में 78 रन बना चुके थे. विराट ने अपनी बेहतरीन फील्डिंग से निकल्स और टेलर की जोड़ी तोड़ दी, जिसने तीसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े.

आईसीसी ने की विराट की तारीफ


विराट कोहली की जॉन्टी रोड्स से तुलना
विराट कोहली (Virat Kohli) के बेहतरीन रन आउट के बाद उनकी तुलना साउथ अफ्रीका के महान फील्डर जॉन्टी रोड्स से होने लगी. आईसीसी ने भी ट्वीट कर लिखा, 'विराट कोहली या जॉन्टी रोड्स?' बता दें विराट कोहली ने टी20 सीरीज में भी कॉलिन मुनरो को बेहतरीन थ्रो फेंक रन आउट किया था. वेलिंगटन में खेले जा रहे चौथे टी20 मैच में कॉलिन मुनरो 64 रन बनाकर खेल रहे थे लेकिन विराट कोहली के थ्रो ने उनका खेल खत्म कर दिया. विराट कोहली के इस थ्रो की वजह से पूरा मैच पलट गया और न्यूजीलैंड जीत से एक रन दूर रह गई. इस मैच को भारतीय टीम ने सुपर ओवर में जीता.

हैमिल्टन में लगाया अर्धशतक
बता दें विराट कोहली (Virat Kohli) ने हैमिल्टन वनडे में मुश्किल वक्त में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. विराट ने 63 गेंदों में 51 रन बनाए. ये उनके वनडे करियर का 58वां अर्धशतक था. हालांकि विराट अपने अर्धशतक को शतक में नहीं बदल सके. ईश सोढी की गेंद पर विराट ने अपना विकेट गंवा दिया, जिससे वो बेहद निराश दिखे

यह भी पढ़ें :- केएल राहुल ने बंद किये धोनी की वापसी के रास्ते!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 2:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर