पाकिस्तान पर जीत के बाद विराट कोहली ने किया शानदार ट्वीट, कही ये बात

पाकिस्तान पर जीत के बाद विराट कोहली ने किया शानदार ट्वीट, कही ये बात
भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हरा दिया.

भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हरा दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2018, 11:54 AM IST
  • Share this:
एशिया कप में सुपर-4 के तीसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हरा दिया और इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने फाइनल में जगह लगभग पक्की कर ली है. टीम इंडिया की जीत के बाद कप्तान विराट कोहली खासे खुश दिखाई दिए. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "बहुत बढ़िया. मैच देखकर मजा आया. गजब की जीत. हर लिहाज से यह जीत शानदार रही." वहीं सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा और शिखर धवन को उनके शतकों के लिए बधाई दी. उन्होंने लिखा, "क्या गजब क्लीन हिटिंग की है. जब तुम दोनों पूरे फ्लो में खेलते हो तो बैटिंग देखने में मजा आता है." सहवाग ने लिखा, "भारत को शानदार जीत के लिए बधाई, धवन, रोहित ने शानदार बल्लेबाजी की, मजा आया देखकर." गौरतलब है कि विराट कोहली एशिया कप का हिस्सा नहीं है. उन्हें इस टूर्नामेंट से आराम दिया गया है.

तूफानी फॉर्म में चल रहे शिखर धवन (114) और कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 111) की एक और लाजवाब शतकीय पारियों के दम पर छह बार की चैम्पियन भारत ने पाकिस्तान को नौ विकेट से हरा दिया. भारत ने यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सुपर-4 मुकाबले में पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को सात विकेट पर 237 रन पर रोक दिया और फिर 39.3 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।.

भारत ने इसी टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में 19 सितम्बर को पाकिस्तान को आठ विकेट से हराया था. पाकिस्तान से मिले 238 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को शिखर और रोहित ने पहले विकेट के लिए 33.3 ओवर में 210 रन की रिकॉर्ड साझेदारी कर ठोस शुरुआत दी.
ये भी पढ़ें: टॉस के बाद ही रमीज राजा ने रोहित शर्मा से पूछा था- क्या आज भी तेज बैटिंग करेंगे, मिला ये जवाब
एशिया कप में और पाकिस्तान के खिलाफ पहले विकेट के लिए भारत की यह सर्वोच्च साझेदारी है. वहीं रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले विकेट के लिए भी भारत की यह सबसे बड़ी साझेदारी है. इससे पहले गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग ने 2009 में हेमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले विकेट के लिए 201 रन की अविजित साझेदारी की थी.





32 साल के शिखर के करियर का यह 15वां और टूर्नामेंट में दूसरा शतक है. उन्होंने हांगकांग के खिलाफ भी शतक बनाया था. शिखर 33.3 ओवर में टीम के 210 के स्कोर पर रन आउट हुए. उन्होंने 100 गेंदों की पारी में 16 चौके और दो छक्के लगाए. शिखर को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. शिखर के अलावा रोहित ने 14 रन के स्कोर पर मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए अपने करियर का 19वां शतक ठोका. रोहित का टूर्नामेंट में यह पहला शतक है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज