विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ नहीं करेंगे कप्तानी, रोहित शर्मा नहीं केएल राहुल संभालेंगे कमान!

विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ नहीं करेंगे कप्तानी, रोहित शर्मा नहीं केएल राहुल संभालेंगे कमान!
केएल राहुल बन सकते हैं कप्तान, रोहित-विराट को मिलेगा आराम!

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज 12 मार्च से, विराट कोहली (Virat Kohli) करेंगे आराम-रिपोर्ट्स

  • Share this:
नई दिल्ली. न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया ने वनडे के बाद टेस्ट सीरीज में भी हार झेली लेकिन अब उसकी अगली चुनौती साउथ अफ्रीका के खिलाफ है. टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच 12 मार्च से 3 वनडे मैचों की सीरीज का आगाज होगा. बड़ी खबर ये है कि इस सीरीज में विराट कोहली (Virat Kohli) का खेलना तय नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली को इस सीरीज में आराम दिया जा सकता है.

रोहित भी अबतक फिट नहीं!
खबर ये भी है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं होंगे. बता दें रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड दौरे पर पिंडली में चोट लग गई थी और वो वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे. रोहित अबतक फिट नहीं हैं और अब ऐसे में सवाल है कि टीम इंडिया की जिम्मेदारी किसके कंधों पर होगी?

केएल राहुल करेंगे कप्तानी?



मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में शिखर धवन की टीम में वापसी तय है, वो भी चोट के चलते न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जा सके थे. हालांकि वनडे सीरीज में धवन कप्तानी करेंगे ये अभी तय नहीं है. बताया जा रहा है कि कप्तानी की रेस में केएल राहुल (KL Rahul) भी आगे हैं. जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद टीम की कमान संभाली थी और भारत वो मैच जीता भी था.



साउथ अफ्रीका की टीम का ऐलान
भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने भी अपनी वनडे टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी को भी जगह मिली है. कप्तानी का जिम्मा क्विंटन डिकॉक के पास है. रबाडा पहले ही चोट के चलते भारत दौरे से बाहर हो गए हैं. चाइनामैन गेंदबाज तबरेज शम्सी की पत्नी प्रेग्नेंट हैं इसलिए वो भी टीम का हिस्सा नहीं हैं.

साउथ अफ्रीका की वनडे टीम: क्विंटन डिकॉक (कप्तान), तेंबा बावुमा, रेसी वान डेर डुसेन, फाफ डुप्लेसी, काइल वेरीने, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, जॉन-जॉन स्मट्स, एंडिले फेहलुकवायो, लुंगी एनगिडी, लुथो सिपामला, ब्युरेन हेंड्रिक्स, एनरिक नोकिया, जार्ज लिंडे और केशव महाराज.

भारत-साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज का शेड्यूल- पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला, दूसरा वनडे 15 मार्च को लखनऊ और तीसरा वनडे 18 मार्च को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा.

ऋषभ पंत की नाकामी पर कोहली का बड़ा बयान, कहा-हमने उन्हें कई मौके दिए लेकिन...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading