Home /News /sports /

बड़ी खबर: रवि शास्त्री ने कहा- विराट कोहली 2 साल और कर सकते थे कप्तानी, लेकिन?

बड़ी खबर: रवि शास्त्री ने कहा- विराट कोहली 2 साल और कर सकते थे कप्तानी, लेकिन?

पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा कि विराट कोहली 2 साल और कर सकते थे कप्तानी. (AFP)

पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा कि विराट कोहली 2 साल और कर सकते थे कप्तानी. (AFP)

विराट कोहली (Virat Kohli) का बतौर कप्तान काम अब खत्म हो चुका है. टीम इंडिया (Team India) के तीनों फॉर्मेट की कमान अब उनके पास नहीं हैं. हालांकि अब तक नए टेस्ट कप्तान की घोषणा नहीं हुई है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 और वनडे के नए कप्तान बनाए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछले दिनों टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) सीरीज में 1-2 से हार के बाद उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया. इस बीच टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि कोहली 2 साल तक और कप्तानी कर सकते थे. मालूम हो कि साउथ अफ्रीका दौरे से पहले उनसे वनडे टीम की कप्तानी छीन ली गई थी. वहीं टी20 वर्ल्ड कप (T20 Wolrd Cup 2021) के बाद उन्होंने खुद ही टी20 टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था.

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा, ‘मेरे हिसाब से वे आसानी से अगले 2 साल तक कप्तान बने रह सकते थे. लेकिन जब उन्होंने पद छोड़ दिया है, तो हम सभी को उनके फैसले का सम्मान करना चाहिए.’ शास्त्री टी20 वर्ल्ड कप के बाद कोच पद से हट गए थे. उनकी जगह राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को टीम का नया कोच बनाया गया है. शास्त्री और कोहली के कार्यकाल में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती. इसके अलावा इंग्लैंड में भी (India vs England) सीरीज में बढ़त बनाई.

रोहित को टेस्ट का कप्तान बनाया जाना चाहिए
रवि शास्त्री ने कहा कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘पहली बात टीम इंडिया का भविष्य शानदार है. 7 साल में मैंने जो देखा है, जो नई प्रतिभाएं आ रही है, वो अद्भुत हैं. कप्तानी की बात करें तो राेहित दाे फॉर्मेट के कप्तान हैं. उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया था. इसका मतलब है कि उन्हें कप्तान बनाए जाने के बारे में सोचा जाना चाहिए.’ शास्त्री टीम के उप-कप्तान बनाए जाने में पक्ष में नहीं हैं. उन्होंने कहा कि उप-कप्तान बनाए जाने की जरूरत नहीं है, जिसकी टीम में जगह पक्की हो, उसे मैच के लिए उप-कप्तान बनाना चाहिए. उप-कप्तान बनाने का क्या फायदा, जिसे प्लेइंग-11 से बाहर करना पड़े.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: लखनऊ का हार के बाद दर्द आया सामने, 17 करोड़ वाले कप्तान नहीं कर सके कमाल, फैंस ने किया ट्रोल

यह भी पढ़ें: IND vs SA: राहुल द्रविड़ हार के बाद बोले- केएल राहुल ने किया बढ़िया काम, पर टीम पर बरसे

सिर्फ धोनी और कपिल ही वर्ल्ड कप जीत सके
विराट कोहली की कप्तानी को लेकर हमेशा ये सवाल उठते रहे कि वे आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सके. रवि शास्त्री ने कहा कि भारत की की बात की जाए तो सिर्फ कपिल देव और एमएस धोनी ही बतौर कप्तान वर्ल्ड कप जीत सके. लेकिन क्या किसी और कप्तान के बारे में बात नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं बोल सकता हूं, क्योंकि वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने वाली टीम का हिस्सा रहा हूं. 7 साल तक हमारा यही प्रयास रहा कि टीम को अधिक से अधिक जीत मिले.

Tags: BCCI, Ravi shastri, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर