लाइव टीवी

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा कर सकते हैं कप्तानी, नहीं खेलेंगे विराट कोहली!

News18Hindi
Updated: October 20, 2019, 6:42 AM IST
बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा कर सकते हैं कप्तानी, नहीं खेलेंगे विराट कोहली!
विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा कर सकते हैं बांग्लादेश टी20 सीरीज में कप्तानी

अगले महीने से बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टी20 सीरीज, 24 अक्टूबर को टीम इंडिया का ऐलान होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2019, 6:42 AM IST
  • Share this:
नयी दिल्ली. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया को बांग्लादेश (India vs Bangladesh) से टी20 सीरीज खेलनी है. खबर है कि इस सीरीज के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) को आराम दिया जा सकता है और उनकी जगह कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कर सकते हैं. पिछले साल अक्टूबर से कोहली ने ज्यादातर मैचों में हिस्सा लिया और इस दौरान वह भारत के 56 में से 48 मैचों में खेले. बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम का चयन 24 अक्टूबर को किया जाएगा.

चयन समिति के करीबी एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, 'काम के बोझ के प्रबंधन को ध्यान में रखते हुए संभावना है कि विराट (Virat Kohli) को आराम दिया जा सकता है.' सूत्र ने कहा, 'यह इस पर भी निर्भर करेगा कि कप्तान स्वयं कैसा महसूस करते हैं. वह अपने शरीर को सर्वश्रेष्ठ तरीके से समझता है और अगर जरूरत पड़ी तो वह खुद भी चयनकर्ताओं से आराम की मांग कर सकता है.'

भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का आगाज 3 नवंबर से


भारत-बांग्लादेश सीरीज

बता दें भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का आगाज 3 नवंबर से होगा. दूसरा मैच राजकोट में 7 नवंबर और तीसरा मैच नागपुर में 10 नवंबर को खेला जाएगा.दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला 14 नवंबर से इंदौर में शुरू होगी जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. दूसरा और अंतिम टेस्ट कोलकाता में 22 नवंबर से खेला जाएगा. भारत दिसंबर में तीन टी20 और इतने ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला में वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगा.

बता दें बांग्लादेश ने भारत दौरे के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. टीम इस प्रकार है: शाकिब अल हसन (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, सौम्य सरकार, नईम शेख, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, असीफ हुसैन, मुसद्दक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, अराफत सन्नी, मोहम्मद सैफुद्दीन, अल अमीन हुसैन, मुस्ताफिजूर रहमान, शफीउल इस्लाम

मिल सकता है सैमसन और शिवम दुबे को मौका
Loading...

खबरों के मुताबिक 24 अक्टूबर को होने वाली सेलेक्शन कमेटी की बैठक में टीम इंडिया कुछ युवा खिलाड़ियों को चुन सकती है. इनमें शिवम दुबे (Shivam Dubey) और संजू सैमसन (Sanju Samson) का नाम शामिल है. ये दोनों ही खिलाड़ी विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

IND vs SA: रोहित शर्मा ने लगाया तीसरा शतक, तोड़ डाले कई बड़े रिकॉर्ड्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 9:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...