कोहली ने पंत और चाहर भाइयों को बताया जीत का हीरो, जमकर की तारीफ

दीपक चाहर ने पहले स्पैल में तीन ओवर में चार रन देकर तीन विकेट लिए

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 1:03 PM IST
कोहली ने पंत और चाहर भाइयों को बताया जीत का हीरो, जमकर की तारीफ
तेज गेंदबाज दीपक चाहर और विराट कोहली
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 1:03 PM IST
भारत के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 क्रिकेट मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले चाहर बंधुओं की तारीफ करते हुए कहा कि राहुल ने जहां नई गेंद से कमाल किया, वहीं दीपक ने शानदार स्विंग गेंदबाजी का नमूना दिया.

दीपक चाहर ने तीन ओवर में चार रन देकर तीन विकेट लिए. वेस्टइंडीज की टीम छह विकेट पर 146 रन बनाए. राहुल ने 27 रन देकर एक विकेट लिया. कोहली ने कहा ,‘हम कुछ खिलाड़ियों को आजमाना चाहते थे. हमने चाहर बंधुओं को मौका दिया. राहुल का यह पहला मैच था जबकि दीपक ने वापसी की. राहुल ने नयी गेंद से बहुत अच्छा प्रदर्शन किया.’

उन्होंने कहा ,‘पिच से गेंदबाजों को मदद नहीं मिल रही थी. आसमान में बादल थे लेकिन दीपक ने स्विंग गेंदबाजी से तीन विकेट लेकर वेस्टइंडीज पर दबाव बनाया और वे बड़ा स्कोर नहीं बना सके.’ कोहली ने भुवनेश्वर कुमार की तारीफ करते हुए उन्हें कुशल गेंदबाज बताया लेकिन कहा कि वह सबसे ज्यादा दीपक के प्रदर्शन से प्रभावित हुए.

ऋषभ पंत और विराट कोहली की अहम साझेदारी ने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई
ऋषभ पंत और विराट कोहली की अहम साझेदारी ने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई


उन्होंने कहा ,‘भुवनेश्वर ने शुरूआती दबाव बनाया. वह हमेशा पेशेवर प्रदर्शन करता है और काफी हुनरमंद गेंदबाज है. मैं हालांकि दीपक से काफी प्रभावित हुआ. हमारी टीम के लिए यह अच्छा दिन था.’ जीत के लिये 147 रन के लक्ष्य के जवाब में कोहली ने 45 गेंद में 59 रन बनाये जबकि ऋषभ पंत ने 42 गेंद में नाबाद 65 रन की पारी खेली.

कोहली ने अपनी पारी के बारे में कहा ,‘मुझे नहीं लगता कि मुझे किसी को कुछ साबित करने की जरूरत है. मैं अपना काम करता हूं. मैं अपने लिये नहीं खेलता. मैं इसी तरह पिछले 11 साल से खेल रहा हूं और मुझ पर कोई दबाव नहीं है.' पहले दो मैचों में जल्दी आउट हुए पंत के बारे में उन्होंने कहा ,‘पहले दो मैचों में रन नहीं बना सकने से वह निराश था. वह अच्छा खेल रहा था लेकिन टी20 में ऐसा होता है. कई बार तकदीर आपके साथ नहीं होती लेकिन आज उसने लाजवाब खेल दिखाया.’

पहली बार एक साथ खेलने उतरे चाहर भाई, टीम इंडिया के लिए खेलने वाली चौथी जोड़ी
Loading...

एक मैच तक भी कायम नहीं रहा रोहित का रिकॉर्ड, कोहली ने की बराबरी

 
First published: August 7, 2019, 12:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...