अपना शहर चुनें

States

मोहाली टी-20 मैच के बाद विराट कोहली ने संजय मांजरेकर को दिया श्रेय, कहा-आपसे मिली प्रेरणा

आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान संजय मांजरेकर भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा पर की गई टिप्पणियों को लेकर चर्चा में थे. (फाइल फोटो)
आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान संजय मांजरेकर भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा पर की गई टिप्पणियों को लेकर चर्चा में थे. (फाइल फोटो)

मोहाली में टी-20 मैच से पहले संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की 2016 में इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पारी का जिक्र किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 20, 2019, 11:39 AM IST
  • Share this:
मोहाली. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने मोहाली में खेले गए सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम को सात विकेट से करारी शिकस्त देकर 1-0 से अजेय बढ़त बना ली. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 149 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम ने 19 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारतीय टीम के लिए कप्तान विराट कोहली ने सर्वाधिक नाबाद 72 रन बनाए, जबकि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 40 रनों का योगदान दिया. हालांकि चौथे नंबर पर उतरे ऋषभ पंत एक बार फिर फ्लॉप रहे और महज 4 रन ही बना सके. उपकप्तान रोहित शर्मा ने 2 छक्कों की मदद से 12 रन बनाए.

2016 में 51 गेंद में बनाए थे 82 रन
विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए मोहाली (Mohali) का मैदान एक बार फिर लकी रहा और उन्होंने इस पिच पर एक और मैच विजयी पारी खेली. भारतीय कप्तान ने इसी मैदान पर 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 82 रन की पारी खेली थी. तब उन्होंने टीम को जीत दिलाकर सेमीफाइनल में पहुंचाया था. 51 गेंद की पारी में विराट कोहली ने 9 चौके और 2 छक्के लगाए थे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मोहाली में हुए टी-20 मैच की तरह ही कोहली तब भी मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के बाद विराट कोहली ने कहा कि इस जीत की प्रेरणा उन्हें पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) से मिली.

virat kohli, sanjay manjrekar, cricket, cricket news, sports news, indian cricket team, mohali t20 match, india vs south africa, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, विराट कोहली, संजय मांजरेकर, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस साउथ अफ्रीका, मोहाली टी-20 मैच
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मोहाली में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 72 रनों की पारी खेली. (फाइल फोटो)

संजय मांजरेकर ने याद दिलाया ऐतिहासिक मैच


दरअसल, मैच शुरू होने से पहले टॉस के वक्त संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने विराट कोहली (Virat Kohli) से कहा था कि आपने इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जबरदस्त पारी खेली थी. इसके बाद जब मैच खत्म हुआ तो विराट कोहली ने मांजरेकर को श्रेय देते हुए कहा कि आपने मेरे टी-20 करियर के सर्वश्रेष्ठ मैच के बारे में मुझे याद दिलाया. मुझे आपसे जीत की प्रेरणा मिली. जब आप इस तरह का प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाते हैं तो अच्छा अहसास होता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस मैच ने बताया कि आपको क्रिकेट के मैदान पर कितना फिट रहना होता है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले के बारे में विराट कोहली ने कहा कि पिच काफी अच्छी थी और गेंदबाजों ने आखिरी ओवरों में जबरदस्त वापसी की. दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला रविवार 22 सितंबर को बेंगलुरु में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमें तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में आमने-सामने होंगी. सीरीज का पहला मैच विशाखापट्टनम में 2 अक्टूबर से खेला जाएगा.

टीम में अपनी चलाते हैं विराट कोहली? कप्तानी से हटाने के सवाल पर कोच ने दिया ये जवाब!

मुख्य चयनकर्ता का बड़ा बयान, ऋषभ पंत का विकल्प कर रहे हैं तैयार, ये खिलाड़ी लेंगे जगह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज