हार सामने देख विराट कोहली ने LIVE मैच में किया बचकाना कमेंट, कहा-जब ये भारत आएंगे तब दिखा दूंगा

हार सामने देख विराट कोहली ने LIVE मैच में किया बचकाना कमेंट, कहा-जब ये भारत आएंगे तब दिखा दूंगा
विराट कोहली ने ये क्या कह दिया?

India vs New Zealand, 2nd Test: क्राइस्टचर्च टेस्ट में भारत 7 विकेट से हार गया, उसने सीरीज भी 0-2 से गंवा दी

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
क्राइस्टचर्च. हेगल ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को मेजबान न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से करारी मात दी. टीम इंडिया ये मैच तीसरे दिन ही हार गई और उसने टेस्ट सीरीज भी 0-2 से गंवा दी. वनडे सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज में भी उसका क्लीन स्वीप हो गया. इस हार की असल वजह रही टीम इंडिया की बल्लेबाजी. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा समेत पूरा टॉप ऑर्डर फेल रहा. न्यूजीलैंड की पिच पर भारत का हर दिग्गज सरेंडर करता दिखाई दिया. बता दें न्यूजीलैंड के खिलाफ इस हार ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को अंदर से हिला दिया और उन्होंने बीच मैदान पर ऐसी बात कही जिसे सुनने की उम्मीद शायद ही किसी को हो.

विराट कोहली ने कहा-बदला लूंगा!
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक विराट कोहली (Virat Kohli) ने क्राइस्टचर्च में मैच गंवाने से पहले न्यूजीलैंड से बदला लेने की बात कही. बदला लेने में कोई बुराई नहीं लेकिन विराट कोहली Live मैच में ये कहते सुनाई दिए- 'जब इंडिया में ये लोग आएंगे, तब दिखा दूंगा.' विराट कोहली का ये बयान कहीं ना कहीं उनकी कमजोरी दिखाता है. विराट कोहली बदला लेने की बात कर रहे हैं लेकिन अपने घर पर. मुश्किल हालात में बिखरने वाले टीम इंडिया को अगर कोहली न्यूजीलैंड को उसी के घर पर हराएं तो शायद वो बदला कहलाए लेकिन अपने घर पर हराने की बात कहना तो घर का शेर बनने जैसी बात है.

मीडिया के सामने विराट कोहली ने ये कहा



मैदान पर विराट कोहली (Virat Kohli) ने घर पर बदला लेने की बात कही लेकिन मीडिया के सामने वो ये कहते नजर आए कि उनकी टीम ने मुश्किल हालात में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया.दो टेस्ट की श्रृंखला के दौरान भारतीय बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह से नाकाम रहा और कप्तान कोहली ने कहा कि व्यस्त कार्यक्रम के कारण समय की कमी के बावजूद टीम प्रबंधन को इसका हल ढूंढना होगा.



कोहली ने दूसरे टेस्ट में सात विकेट की हार के बाद कहा, 'बेशक इस श्रृंखला में हम जिस तरह खेले उसे लेकर काफी निराश हैं. मेरा मानना है कि इस श्रृंखला में हमें पूरी तरह से पछाड़ दिया गया.' बेशक हम टीम के रूप में वैसा क्रिकेट नहीं खेल पाए जैसा खेलते हैं. यहां से हम यह सबक लेंगे कि जो चीजें गलत हुई हैं उनसे भागना नहीं है और इसकी जगह उनका हल निकालना है और सच्चाई से मुंह नहीं मोड़ना.'

यह पूछने पर कि असल में क्या गलत हुआ तो कोहली ने कहा कि प्रतिकूल हालात में श्रृंखला को लेकर नजरिया आदर्श नहीं था. कोहली ने कहा, 'जहां तक मेरा सवाल है और जहां तक मैंने चीजों को देखा, मुझे लगता है कि इस श्रृंखला को लेकर हमारा नजरिया आदर्श नहीं था. हम पर्याप्त सकारात्मक नहीं थे. कई मौकों पर हमने पर्याप्त साहस नहीं दिखाया जो हमने अतीत में किया है. सामान्य सी बात है कि आपका कौशल आपकी मानसिकता के अनुसार काम करता है.' (पीटीआई के इनपुट के साथ)

कमजोर टीमों पर ही जोर दिखाते हैं विराट, पाकिस्तानी फैंस ने कसा कोहली पर तंज!
First published: March 2, 2020, 3:51 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading