खुलासा : कप्तानी बचाने के लिए नहीं, बल्कि ये काम करने वेस्टइंडीज जा रहे हैं विराट कोहली!

वर्ल्ड कप के दौरान ही साफ हो गया था कि विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे, लेकिन सेमीफाइनल में हार के बाद आलोचनाओं से घिरने वाले विराट कोहली ने अचानक वेस्टइंडीज दौरे पर जाने के लिए उपलब्‍धता जता दी.

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 12:07 PM IST
खुलासा : कप्तानी बचाने के लिए नहीं, बल्कि ये काम करने वेस्टइंडीज जा रहे हैं विराट कोहली!
वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद विराट कोहली की कप्तानी को लेकर सवाल खड़े हो गए थे. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 12:07 PM IST
वर्ल्ड कप के बाद आराम करने का फैसला कर चुके भारतीय कप्तान विराट कोहली आखिर वेस्टइंडीज दौरे पर जाने के लिए क्यों तैयार हो गए, इस बात का जवाब अब मिल गया है. दरअसल, वर्ल्ड कप के दौरान ही खबर आ गई ‌थी कि विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे और क्रिकेट से थोड़े समय के लिए ब्रेक लेंगे.

मगर वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार के बाद आलोचनाओं से घिरने वाले विराट कोहली ने अचानक वेस्टइंडीज दौरे पर जाने के लिए अपनी उपलब्‍धता जता दी. इसे लेकर ये भी कहा गया कि विराट कोहली अपनी कप्तानी बचाने के लिए विंडीज दौरे पर जाने के लिए राजी हुए हैं. मगर इसे लेकर अब कुछ और ही सच्चाई सामने आ रही है.

सूत्रों के अनुसार, विराट कोहली ने वेस्टइंडीज दौरे पर जाने का फैसला इसलिए किया है ताकि वर्ल्ड कप में हार के बाद निराश खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा सकें. timesnownews.com से बात करते हुए इस सूत्र ने बताया कि वर्ल्ड कप में चौंका देने वाली हार के बाद हर किसी का विश्वास डगमगाया हुआ था. ऐसे में विराट का मानना है कि इन मुश्किल हालात में वे टीम को अकेले नहीं छोड़ सकते. इसीलिए उन्होंने अपनी जिम्मेदारी समझते हुए विंडीज दौरे पर जाने का फैसला किया.

virat kohli, bcci, cricket, india vs west indies, indian cricket team, विराट कोहली, क्रिकेट, इंडिया वस वेस्टइंडीज, भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, bcci
विराट कोहली को वेस्टइंडीज दौरे पर सभी प्रारूपों के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. (फाइल फोटो)


कप्तानी छिनने की भी आई थीं खबरें
वर्ल्ड कप के बाद हालांकि इस तरह की खबरें भी थीं कि अलग-अलग प्रारूपों के लिए टीम इंडिया के अलग-अलग कप्तान बनाए जा सकते हैं. माना जा रहा था कि विराट को टेस्ट और रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 का कप्तान बनाया जा सकता है. हालांकि वेस्टइंडीज दौरे के लिए सभी प्रारूपों में विराट के कप्तान बनते ही इन सभी चर्चाओं पर विराम लग गया.

Video: जब विकेटकीपर ने बल्लेबाज को बीच मैदान पर गिराकर पीटा, बुलानी पड़ी पुलिस
Loading...

रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच मतभेद की खबरें गलत? CoA ने दिया ये बयान
First published: July 24, 2019, 11:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...