• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG: विराट कोहली ने नहीं किया Playing 11 का ऐलान, बोले-ओपनिंग पर चिंता नहीं

IND VS ENG: विराट कोहली ने नहीं किया Playing 11 का ऐलान, बोले-ओपनिंग पर चिंता नहीं

India vs England, 1st Test: विराट कोहली ने नहीं किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान (PC-AP)

India vs England, 1st Test: विराट कोहली ने नहीं किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान (PC-AP)

भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट (India vs England, 1st Test) नॉटिंघम में बुधवार से शुरू हो रहा है. मैच से एक दिन पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की लेकिन उन्होंने प्लेइंग इलेवन (India Playing 11) का ऐलान नहीं किया.

  • Share this:

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (India vs England, 1st Test) में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन (India Playing 11) क्या होगी? ये सवाल हर भारतीय क्रिकेट फैन जानना चाहता है. मंगलवार को कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और उन्होंने भी इसका कोई जवाब नहीं दिया. दरअसल विराट कोहली ने कहा कि टीम इंडिया पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन टॉस के बाद ही बताएगी. बता दें भारतीय टीम पिछली कुछ सीरीज से मैच से एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान करती थी. हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी यही देखने को मिला था लेकिन इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है.

    वैसे टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन (India Playing 11 for 1st Test) में कौन शामिल होगा? ये जानना इसलिए भी दिलचस्प है क्योंकि सीरीज शुरू होने से पहले ही उसके दो ओपनर चोटिल हो गए हैं. शुभमन गिल चोट के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो गए और मयंक अग्रवाल भी नेट प्रैक्टिस के दौरान चोटिल होकर पहले टेस्ट में नहीं खेल रहे. हालांकि कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टीम के लिए ओपनिंग चिंता का विषय है ही नहीं.

    शार्दुल ठाकुर खेल सकते हैं पहला टेस्ट, विराट ने दिये संकेत
    विराट कोहली ने नॉटिंघम टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘हम अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान बुधवार को करेंगे. ओपनिंग को लेकर कोई चिंता की बात नहीं है.’ विराट कोहली ने इशारों ही इशारों में शार्दुल ठाकुर के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के संकेत दिये. उन्होंने कहा, ‘शार्दुल ठाकुर बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों ही विभागों में योगदान दे सकते हैं. उन्हें हम सिर्फ इंग्लैंड सीरीज के लिए अहम नहीं समझते बल्कि वो हमारी भविष्य की योजनाओं का भी हिस्सा हैं.’

    IND VS ENG:युवराज सिंह ने खड़े किये सवाल, टीम इंडिया ‘मैच विनर’ गेंदबाज को इंग्लैंड नहीं ले गई!

    तैयारी पिछले दौरों से बेहतर-विराट
    विराट कोहली ने कहा कि टीम इंडिया इस बार पहले से बेहतर तैयारी के साथ उतरने वाली है. भारतीय कप्तान बोले, ‘इस बार हम पहले से ज्यादा तैयार हैं हमने जो समय इंग्लैंड में बिताया है उससे हमें यहां के हालातों में ढलने में मदद मिली है. अब बस तैयारियों को मैदान में दिखाना है.’ विराट कोहली ने कहा कि ये सीरीज उनके लिए हर टेस्ट सीरीज की ही तरह है. वो बोले, ‘हर इंटरनेशनल सीरीज मेरे लिए एक टेस्ट की तरह है. हम हर सीरीज में एक जैसे जज्बे के साथ उतरते हैं. मैं नहीं मानता कि कोई सीरीज दूसरी सीरीज से ज्यादा अहम होती है.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज