Home /News /sports /

विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आए, पूछा सवाल तो राहुल द्रविड़ ने बताया- कब करेंगे बात

विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आए, पूछा सवाल तो राहुल द्रविड़ ने बताया- कब करेंगे बात

India vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 जनवरी से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. (AP)

India vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 जनवरी से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. (AP)

Rahul Dravid Press Conference : भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से एक दिन पहले यानी रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आए. उनकी जगह हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) मीडिया से बात करने आए.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय टीम अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच (IND vs SA 2nd Test) जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेलेगी. 3 जनवरी से शुरू होने वाला यह मुकाबला भारतीय टीम का साल का पहला टेस्ट मैच होगा. इसमें विराट कोहली (Virat Kohli) ही टीम की कप्तानी संभालेंगे लेकिन वह एक दिन पहले यानी रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आए. उनकी जगह हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए.

    राहुल द्रविड़ से इसे लेकर सवाल भी पूछा गया कि विराट कोहली आखिर क्यों प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आए. इस पर द्रविड़ ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि विराट बाद में अलग से प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. द्रविड़ ने कहा, ‘इसका कोई खास कारण नहीं है. मैं इस पर फैसला नहीं लेता. मुझे बताया गया है कि वह (विराट) अपने 100वें टेस्ट की पूर्व संध्या पर मीडिया से बात करेंगे. तब आप उनसे सभी सवाल पूछ सकते हैं.’

    इसे भी देखें, राहुल 3 साल में बने भारत के सबसे बड़े सितारे, जानें कैसे ‘निलंबन’ से तय किया ‘कप्तानी’ तक का सफर

    33 साल के विराट ने अभी तक 98 टेस्ट मैच खेले हैं और उनमें 27 शतक और इतने ही अर्धशतकों की बदौलत कुल 7854 रन बनाए हैं. राहुल द्रविड़ की मानें तो विराट कोहली अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. विराट का 100वां टेस्ट मैच वही होगा जो केपटाउन में 11 जनवरी से खेला जाएगा.

    कोच राहुल द्रविड़ ने विराट की तारीफ भी की. उन्होंने आगे कहा, ‘उन्हें इतने शोर के बावजूद वह असाधारण रहे हैं. पिछले 20 दिन में आप देखिए, वह सही में असाधारण रहे. उन्होंने जिस तरह अभ्यास किया, तैयारी की और टीम के साथ जुड़े रहे, वह शानदार है.’

    बता दें कि सीमित ओवरों की कप्तानी को लेकर कोहली और बीसीसीआई में ठनी हुई है. कोहली ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के बयान का खंडन करते हुए कहा था कि उन्हें टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने पर पुनर्विचार के लिए कभी नहीं कहा गया था. वहीं मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कहा कि कोहली से अनुरोध किया गया था कि टी20 विश्व कप खत्म होने तक फैसला रोके रहें.

    वांडरर्स में भारतीय टीम का पलड़ा भारी है और वह कभी इस मैदान पर टेस्ट मैच हारी नहीं है. उसने जोहानिसबर्ग में 2 टेस्ट जीते है जबकि 3 ड्रॉ खेले हैं. भारतीय टीम ने सेंचुरियन में पहला टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है.

    Tags: Cricket news, India vs South Africa, Rahul Dravid, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर