विराट कोहली ने फैंस को दी दुआएं, कह दी ये इमोशनल बात

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 12:22 PM IST
विराट कोहली ने फैंस को दी दुआएं, कह दी ये इमोशनल बात
इंटरनेशनल क्रिकेट में 11 साल पूरे होने पर भावुक हुए विराट कोहली

18 अगस्त 2008 को विराट कोहली (Virat Kohli) ने श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया था, करियर के 11 साल पूरे होने के बाद उन्होंने इमोशनल मैसेज शेयर किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2019, 12:22 PM IST
  • Share this:
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने रविवार को इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 11 साल पूरे कर लिए. 18 अगस्त 2008 को श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू मैच खेलने वाले विराट कोहली ने आज (सोमवार) अपने फैंस के साथ इसकी खुशी जाहिर की है. विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर भावुक संदेश लिखा है और उसके साथ अपने पहले मैच की तस्वीर भी पोस्ट की है.

विराट कोहली ने संदेश लिखा, 'साल 2008 में एक युवा खिलाड़ी के तौर पर मैंने करियर की शुरुआत की थी और आज इस सफर को 11 साल हो गए हैं. मैंने कभी नहीं सोचा था कि भगवान की इतनी कृपा मुझपर बरसेगी. आप सभी को अपने सपनों को पूरा करने और हमेशा सही रास्ते पर चलने की शक्ति मिले.'

आज के दौर में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं विराट!
विराट कोहली (Virat Kohli) ने जब श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया था तो वो महज 12 रन बना सके थे. उनकी शुरुआत देख किसी को नहीं लगा था कि वो इतने विराट बल्लेबाज बन जाएंगे. आज विराट कोहली वनडे और टेस्ट क्रिकेट के नंबर 1 बल्लेबाज हैं. विराट कोहली ने डेब्यू करने के एक साल बाद शतक लगाया था लेकिन आज वो सचिन के बाद सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं. विराट के नाम वनडे में 43 और टेस्ट क्रिकेट में 25 शतक हैं.

विराट कोहली का इंस्टाग्राम पोस्ट


कोहली के विराट रिकॉर्ड
विराट कोहली (Virat Kohli) एक दशक में 20 हजार रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं. विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे तेजी से 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने महज 10 साल, 68 दिन के करियर में ये कारनामा कर दिखाया. विराट कोहली ने बतौर कप्तान भी वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. वो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेजी से 8 हजार रन बनाने वाले कप्तान हैं.विराट कोहली एक कैलेंडर ईयर में सबसे तेजी से 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं. विराट कोहली ने अबतक इतने रिकॉर्ड बनाए हैं कि उनके लिए शब्द भी कम पड़ सकते हैं. अभी कोहली को कम से कम 5 से 6 साल क्रिकेट और खेलना है और इतने समय में वो रिकॉर्ड्स के शिखर पर होंगे, इसमें कोई दो राय नहीं.
Loading...

स्टोक्स के नाबाद शतक पर भारी पड़े लाबुशेन और हेड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 12:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...