लाइव टीवी

विराट कोहली को ICC T20 रैंकिंग में बड़ा फायदा, यह कारनामा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्‍लेबाज

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 2:25 PM IST
विराट कोहली को ICC T20 रैंकिंग में बड़ा फायदा, यह कारनामा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्‍लेबाज
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली. (AP Photo)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्‍तान विराट कोहली Virat Kohli), केएल राहुल (KL Rahul) को ICC T20I बल्‍लेबाजों की रैकिंग में काफी फायदा मिला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 2:25 PM IST
  • Share this:
दुबई: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) आईसीसी टी20 बल्‍लेबाजों (ICC T20I Batsmen) की रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल हो गए हैं. उन्‍हें वेस्‍टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी20 सीरीज में जबरदस्‍त बल्‍लेबाजी का फायदा मिला. वे रैंकिंग में 10वें नंबर पर आ गए हैं. इस सीरीज से पहले वे टॉप 10 से बाहर थे. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में कोहली ने 3 मैचों में 183 रन बनाए थे. वे अब इकलौते बल्‍लेबाज हैं जो टेस्‍ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट में बल्‍लेबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल हैं. कोहली वनडे और टेस्‍ट में नंबर 1 बल्‍लेबाज हैं.

टॉप 10 बल्‍लेबाजों में 3 भारतीय
आईसीसी रैकिंग में अन्‍य भारतीय बल्‍लेबाजों में केएल राहुल और रोहित शर्मा को भी फायदा हुआ है. राहुल रैंकिंग में भारत के नंबर 1 बल्‍लेबाज हैं. वे टॉप 10 में छठे पायदान पर हैं. वहीं रोहित शर्मा 9वें नंबर पर हैं. टॉप 10 में भारत के तीन बल्‍लेबाज हैं. इन तीनों के बाद शिखर धवन का नाम आता है और वे 16वें नंबर पर हैं. लेकिन इसके बाद भारतीय बल्‍लेबाज रैंकिंग में काफी नीचे हैं. धवन के बाद ऋषभ पंत और मनीष पांडे का नाम आता है और ये दोनों क्रमश: 74 और 75वें नंबर पर हैं. इन दोनों के बाद पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी आते हैं जो 91वें स्‍थान पर हैं.

राहुल ने 91 रन की पारी खेली. उन्होंने अपनी आतिशी पारी में 56 गेंदों पर 9 चौके और चार छक्के जड़े. हलांकि 91 रन पर वह शेल्डन कॉटरेल का शिकार बन गए.
बल्‍लेबाजी के दौरान रन लेते केएल राहुल और विराट कोहली


वॉशिंगटन सुंदर टी20 में नंबर 1 भारतीय बॉलर
गेंदबाजों में वॉशिंगटन सुंदर भारत के सर्वोच्‍च रैंकिंग वाले बॉलर हैं. वे अभी 14वें पायदान पर हैं. उनके बाद दीपक चाहर का नाम आता है जो 21वें नंबर पर हैं. फिर कुलदीप यादव 28, भुवनेश्‍वर कुमार 30, युजवेंद्र चहल 32 और  क्रुणाल पंड्या 35वें नंबर पर हैं. जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद और हार्दिक पंड्या अन्‍य गेंदबाज हैं जो टॉप 100 में शामिल हैं.

cricket news, india vs west indies, indian cricket team, india playing eleven, team india, hyderabad t20, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, इंडिया वस वेस्टइंडीज, इंडियन क्रिकेट टीम, हैदराबाद टी-20, टीम इंडिया, इंडिया प्लेइंग इलेवन
वाशिंगटन सुंदर ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी छाप छोड़ी. (फाइल फोटो)
टीम रैकिंग में भारत 5वें नंबर पर
टीम रैंकिंग में भारत 5वें नंबर पर मौजूद हैं. भारत के पास टॉप 3 टीमों में शामिल होने का मौका था लेकिन दक्षिण अफ्रीका, बांग्‍लादेश और वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में 1-1 मैच हारने की वजह से उसे खास फायदा नहीं हुआ. बांग्‍लादेश और वेस्‍टइंडीज की रैंक काफी नीचे हैं. बता दें कि पाकिस्‍तान टी20 फॉर्मेट की नंबर 1 टीम है.

IPL 2020 नीलामी से पहले ही 639 खिलाड़ी बाहर, रोबिन उथप्‍पा सबसे महंगे

42 हजार रन, 89 शतक ठोकने वाले इस दिग्गज ने संभाली साउथ अफ्रीकी क्रिकेट की कमान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 1:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर