होम /न्यूज /खेल /IND vs ZIM: विराट कोहली को हरारे में याद कर रहे हैं फैंस, शतक लगाए हो गए 1000 दिन

IND vs ZIM: विराट कोहली को हरारे में याद कर रहे हैं फैंस, शतक लगाए हो गए 1000 दिन

विराट को अंतरराष्ट्रीय शतक लगाए 1000 दिन हो चुके हैं और फैंस को बेसब्री से इसका इंतजार है. (Twitter)

विराट को अंतरराष्ट्रीय शतक लगाए 1000 दिन हो चुके हैं और फैंस को बेसब्री से इसका इंतजार है. (Twitter)

विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी भी फॉर्मेट में शतक लगाए 1000 दिन हो चुके हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिला ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय शतक लगाए 1000 दिन बीते
जिम्बाब्वे के खिलाफ केएल राहुल की कप्तानी में वनडे सीरीज खेल रहा भारत
हरारे में सीरीज के दूसरे वनडे के दौरान विराट के फैंस स्टेडियम में आए नजर

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के फैंस दुनियाभर में मौजूद हैं. विराट भले ही जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं हैं लेकिन उनके फैंस हरारे में भी पहुंचे हैं. हरारे में भारत और जिम्बाब्वे के बीच सीरीज के दूसरे वनडे (ZIM vs IND 2nd ODI) में विराट के फैंस भी नजर आए. टीम इंडिया इस सीरीज में केएल राहुल की कप्तानी में खेल रही है.

33 वर्षीय विराट कोहली के फैंस को उनके 71वें अंतरराष्ट्रीय शतक का भी बेसब्री से इंतजार है. हरारे में एक फैन हाथ में पोस्टर लिए नजर आया जिस पर विराट की तस्वीर लगी थी. इस पर लिखा था- हरारे मिस यू किंग कोहली. साथ ही 71वां भी लिखा था जिससे समझा जा सकता है लोग किस तरह उनके शतक का इंतजार कर रहे हैं.

इसे भी देखें, ‘बाबा क्या बनेगा रे तू कोहली’: बाबर आजम की लेटेस्ट फोटो देख आपके मुंह से भी निकलेगा यही शब्द

विराट को अंतरराष्ट्रीय शतक लगाए 1000 दिन हो चुके हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 23 नवंबर 2019 को खेले गए टेस्ट मैच में शतक जड़ा था. उन्होंने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में 136 रन बनाए थे. विराट ने तब से 18 टेस्ट मैचों में कुल 872 रन बनाए हैं लेकिन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 79 रन का रहा. उन्होंने नवंबर 2019 से 6 बार टेस्ट में 50 प्लस स्कोर किया लेकिन तिहरे अंक तक नहीं पहुंच सके.

अपने आखिरी शतक के बाद से विराट ने वनडे में 23 मैच खेले हैं और 10 अर्धशतक लगाते हुए कुल 824 रन बनाए. इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 89 रन का रहा. वहीं, टी20 अंतरराष्ट्रीय में उन्होंने 27 मैचों में 42.90 के औसत से कुल 858 रन बनाए. उनका इस फॉर्मेट में सर्वोच्च स्कोर नाबाद 94 रन है. विराट कोहली अब 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप में खेलते नजर आएंगे.

Tags: India vs Zimbabwe, Indian cricket, Virat Kohli, Virat Kohli Record

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें