बड़ा बयान: विराट कोहली को पसंद करने वाले जरा बाबर आजम की बल्लेबाजी देखें

बड़ा बयान: विराट कोहली को पसंद करने वाले जरा बाबर आजम की बल्लेबाजी देखें
टॉम मूडी ने बताया बाबर को जबर्दस्त बल्लेबाज

पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) की अकसर विराट कोहली से तुलना होती है, टॉम मूडी ने अब एक बड़ी बात कह दी है

  • Share this:
नई दिल्ली. मौजूदा दौर में भारतीय उपमहाद्वीप में सिर्फ दो ऐसे बल्लेबाज हैं जिनका तीनों फॉर्मेट में डंका बजता है. बात हो रही है विराट कोहली (Virat Kohli) और बाबर आजम (Babar Azam) की. भारत और पाकिस्तान के ये दोनों बल्लेबाज क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में रन बनाने का दम रखते हैं. ये दोनों ऐसे बल्लेबाज हैं जो दुनिया की किसी भी पिच पर शतक ठोकने का माद्दा रखते हैं. यही वजह है कि अकसर विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना होती रहती है.

बाबर आजम की बल्लेबाजी विराट जैसी खूबसूरत
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी (Tom Moody) ने बाबर आजम की बहुत तारीफ की है. एक पोडकास्ट में मूडी ने कहा कि जिन लोगों को विराट कोहली की बल्लेबाजी पसंद है उसे एक बार बाबर आजम को भी खेलते देखना चाहिए. टॉम मूडी का मानना है कि बाबर आजम ने बीते साल में काफी सुधार किया है और निश्चित तौर पर वो निकट भविष्य में दुनिया के टॉप 5 बल्लेबाजों में होंगे.

मूडी ने क्रिकेट पाकिस्तान के पोडकास्ट में कहा, 'बाबर (Babar Azam) पिछले एक साल में एक ऐसे बल्लेबाज के तौर पर उभरे हैं जो काफी खास है. हम सभी बात करते हैं कि विराट कोहली को बल्लेबाजी करते देखना कितना खूबसूरत है, अगर आपको लगता है कि विराट की बल्लेबाजी खूबसूरत है तो एक बार बाबर को देखिए. वो सच में स्पेशल बल्लेबाज है.' मूडी ने आगे कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि अगले पांच से दस सालों में बाबर आजम दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में शूमार होंगे.
'बाबर की शुरुआत अच्छी नहीं लेकिन उनमें आया सुधार'


टॉम मूडी ने कहा कि अभी तक बाबर (Babar Azam) ने महज 26 टेस्ट खेले हैं और आधे मैचों में तो वो टीम के मुख्य बल्लेबाज समझे नहीं जाते थे. हालांकि उनके अंदर काफी ज्यादा सुधार आया है. बता दें बाबर आजम का टेस्ट औसत 45.12 है और उनके बल्ले से 5 शतक और 13 अर्धशतक निकल चुके हैं. बाबर (Babar Azam) ने 2019-2020 सीजन में 5 टेस्ट मैच खेले हैं और उन्होंने 102 के धमाकेदार औसत से 615 रन ठोक डाले. वनडे में बाबर ने 54.17 के औसत से 3359 रन बनाए हैं. वहीं टी20 में उनके बल्ले से 50 से ज्यादा की औसत से 1471 रन निकल चुके हैं. बाबर आजम के आंकड़े इस बात की तस्दीक करते हैं कि उनके अंदर रन बनाने का हुनर है. वैसे अभी उनका करियर शुरुआती दौर में है, अगर उन्हें विराट कोहली जैसा बनना है तो लगातार रनों की बारिश करते रहने होगी, जो कि काफी मुश्किल काम है.

पार्थिव पटेल ने किया खुलासा, मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दी थी धमकी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज