Home /News /sports /

IND vs SA: विराट कोहली फंसे महाराज के चंगुल में, खाता भी नहीं खुला, वनडे करियर में पहली बार हुआ ऐसा

IND vs SA: विराट कोहली फंसे महाराज के चंगुल में, खाता भी नहीं खुला, वनडे करियर में पहली बार हुआ ऐसा

IND vs SA 2nd ODI: विराट कोहली दूसरे वनडे में खाता नहीं खोल सके. (AP)

IND vs SA 2nd ODI: विराट कोहली दूसरे वनडे में खाता नहीं खोल सके. (AP)

India vs South Africa 2nd ODI: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बोलैंड पार्क स्‍टेडियम में 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. पहले वनडे में 51 रनों की पारी खेलने वाले विराट कोहली दूसरे मुकाबले में खाता नहीं खोल सके. कोहली अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज की जाल में आसानी से फंस गए.

अधिक पढ़ें ...

    पार्ल. भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला बोलैंड पार्क स्‍टेडियम में खेला जा रहा है. दूसरे वनडे में भारतीय कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत को शिखर धवन-राहुल की सलामी जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई. हालांकि, अफ्रीकी स्पिनरों ने 7 गेंदों के अंदर धवन और विराट कोहली (Virat Kohli) का विकेट लेकर भारत को तगड़ा झटका दिया. धवन (Shikhar Dhawan) 29 रन बनाकर एडेन मार्करम की गेंद पर चलते बने जबकि कोहली बिना खाता खोले ही केशव महाराज की गेंद पर अपना विकेट दे बैठे.

    भारतीय पारी का पहला विकेट 12वें ओवर में गिरा जब मार्करम की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में शिखर धवन बाउंड्री पर सिसांगा मगाला को कैच दे बैठे. इसके बाद तीसरे नंबर पर किंग कोहली उतरे. कोहली अगले ही ओवर में केशव महाराज की गेंद पर कप्तान तेम्बा बावुमा को आसाना सा कैच दे बैठे. उन्होंने 5 गेंदें खेली लेकिन खाता खोलने में असफल रहे. विराट कोहली के वनडे करियर का ये 14वां शून्य स्कोर था, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ कि किसी स्पिनर ने कोहली को जीरो के स्कोर पर ही आउट कर दिया हो.

    इसके साथ ही विराट कोहली के इंटरनेशनल शतक का इंतजार और बढ़ गया है. कोहली ने आखिरी बार नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता डे-नाइट टेस्ट में शतक जड़ा था. इसके बाद से 64 अंतरराष्ट्रीय पारियों से वह सेंचुरी जड़ने में नाकाम रहे हैं. इस दौरान कोहली सात बार शून्य के स्कोर पर आउट हुए हैं. ओवरऑल करियर की बात करें तो कोहली टेस्ट और वनडे में 14-14 बार जबकि टी20 इंटरनेशनल में तीन बार जीरो के स्कोर पर आउट हुए हैं.

    विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने से हैरान नहीं पीटरसन, बताया- किसे बनाया जाए अगला टेस्ट कप्तान?

    विराट कोहली ने अब तक 256 वनडे मैचों में 58.75 की औसत से 12220 रन बनाए हैं. उनके नाम 43 शतक और 63 अर्धशतक है. स्ट्राइकर रेट 93 का है. वनडे में वह सचिन तेंदुलकर (49) के बाद सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं.

    Tags: Hindi Cricket News, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, Shikhar dhawan, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर