लाइव टीवी

क्रिकेट इतिहास के बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त करने वाले विराट कोहली को नहीं आती गिनती! अपनी उम्र तक नहीं बता पाए

News18Hindi
Updated: April 2, 2020, 8:17 PM IST
क्रिकेट इतिहास के बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त करने वाले विराट कोहली को नहीं आती गिनती! अपनी उम्र तक नहीं बता पाए
विराट कोहली की गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में की जाती है.

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) के साथ बातचीत में इस बात का खुलासा भी किया कि उनका नाम चीकू कैसे पड़ा

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बेहद कम समय में क्रिकेट इतिहास के अधिकतर रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. उनके बारे में कहा जा रहा है कि जब वो इस खेल से संन्यास लेंगे तब तक ऐसे कीर्तिमान स्थापित कर लेंगे जिन्हें तोड़ना लगभग नामुमकिन हो जाएगा. हालांकि विराट कोहली अभी 31 साल के हैं और उनके सामने काफी वक्त बचा है. हालांकि इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) के साथ इंस्टाग्राम लाइव के दौरान एक वक्त ऐसा भी आया जब विराट कोहली अपनी याद्दाश्त खो बैठे.

विराट बोले, गिनती तक नहीं आती
दरअसल, बातचीत के दौरान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने अचानक ही भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की उम्र पूछ ली. इस पर कोहली ने तपाक से जवाब भी दे दिया कि मैं 32 साल का हूं. जवाब सुनकर पीटरसन भौचक्के से रह गए और उन्होंने फिर से पुष्टि करने की नीयत से कोहली से पूछा कि आपने अपनी उम्र कितनी बताई. इस पर विराट कोहली अंगुलियों के जरिये गिनती करने लगे. विराट ने कहा, मैं साल 1988 में पैदा हुआ था. उस हिसाब से... इसके बाद कोहली बोले मैं गिनती तक नहीं गिन सकता हूं.

उम्र नहीं बता पाए विराट



केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ये सुनकर खिलखिला उठे और कहा कि अब ये खबर अखबारों की हेडलाइन बनेगी कि विराट कोहली (Virat Kohli) को अपनी उम्र तक नहीं पता. बता दें कि विराट कोहली का जन्म 5 नवंबर 1988 को दिल्ली में हुआ था. इस हिसाब से विराट कोहली की मौजूदा उम्र 31 साल 149 दिन है. इस बातचीत में केविन पीटरसन ने विराट कोहली से कई मुद्दों पर बात की. उन्होंने विराट से पूछा कि सोशल मीडिया पर आपके इतने सारे फॉलोअर हैं तो क्या आपको अधिक जिम्मेदारी का अहसास होता है. इस पर विराट ने कहा कि हां, मैं जो भी करता हूं उसमें अधिक जिम्मेदारी लेने की कोशिश करता हूं.



धोनी ने फेमस किया चीकू नाम
इतना ही नहीं, पीटरसन (Pietersen) ने विराट से ये भी पूछा कि उनका नाम चीकू कैसे पड़ा. इस पर विराट ने जवाब दिया कि बाल पत्रिका चंपक में एक खरगोश का नाम चीकू था. इसीलिए उनके रणजी टीम के कोच उन्हें चीकू कहकर बुलाते थे. विराट ने ये भी कहा कि चीकू नाम को मशहूर करने का काम महेंद्र सिंह धोनी ने किया जो विकेट के पीछे खड़े रहकर इसी नाम से पुकारा करते थे.

कनिका कपूर के चलते खतरे में पड़ गई थी 15 क्रिकेटरों की जान! अब आई हेल्थ अपडेट

केविन पीटरसन ने पूछा चीकू नाम कैसे पड़ा, विराट बोले-'चंपक' के खरगोश से मिला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 8:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading