सुमित नागल बोले- विराट कोहली नहीं होते तो ना जाने मेरा क्या होता

News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 11:38 PM IST
सुमित नागल बोले- विराट कोहली नहीं होते तो ना जाने मेरा क्या होता
सुमित नागल यूएस ओपन में रोजर फेडरर के खिलाफ खेले थे

सुमित नागल (Sumit Nagal) ने कहा कि जब वह मुश्किल समय में थे तब कोहली की फाउंडेशन (Virat Kohli Foundation) ने उनकी आर्थिक मदद की थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 1, 2019, 11:38 PM IST
  • Share this:
भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल (Sumit Nagal) इस साल यूएस ओपन (US Open 2019) ग्रैंडस्लैम के बाद देशवासियों के दिल में अपने लिए जगह बना चुके हैं. टेनिस के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer)  के खिलाफ यूएस ओपन के पहले राउंड  में नागल ने अच्छा खेल दिखाते हुए पहले सेट में जीत दर्ज की थी. हालांकि वह मैच नहीं जीत पाए लेकिन एक सेट की जीत ने ही उन्हें भारत में हीरो बना दिया. सुमित नागल ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली को भी दिया. नागल ने बताया कि विराट कोहली के बिना वह कभी वहां नहीं पहुंच पाते जहां वह आज है.

नागल को फंड करती है विराट कोहली फाउंडेशन

दरअसल विराट कोहली की फाउंडेशन नागल को स्पॉन्सर करती है. नागल ने कहा कि जब वह मुश्किल समय में थे तब कोहली की फाउंडेशन ने उनकी आर्थिक मदद की जिसके बिना उनका यहां तक पहुंचना मुश्किल था. विराट कोहली फॉउंडेशन नागल को साल 2017 से से फंड कर रही है.

sumit nagal, roger federer, sports news
सुमित नागल फेडरर को सेट में मात देने वाले पहले भारतीय हैं


नागल ने कहा, 'जब मैं जूनियर्स में था तो मैं ज़्यादा मुकाबले नहीं खेल पाया था क्योंकि इतने फंड नहीं थे. लेकिन मेरे खेल को जबसे स्पॉन्सर किया जा रहा है तो मैं ज़्यादा से ज़्यादा टूर्नामेंट्स खेल पा रहा हूं. मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे विराट कोहली का साथ मिला.'

कोहली ने मुकाबले के लिए दी थी शुभकामनाएं

सुमित ने बॉम्बे टाइम्स से कहा, 'एथलीट्स की मदद करने से गेम को आगे बढ़ाया जा सकता है. कोहली की मदद मिलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. मदद मिलने के बावजूद मैंने तंगी झेली तो अगर मदद नहीं होती तो मेरा जाने क्या होता.' विराट कोहली ने सुमित नागल को यूएस ओपन में क्‍वालिफाई करने पर बधाई दी थी.
Loading...

सुमित ने इस साल बेहतरीन प्रदर्शन किया और पुरुषों की रैंकिंग में पहली बार टॉप-200 में एंट्री करने में कामयाबी हासिल की. इस समय वह 190वें स्‍थान पर हैं.

रहकीम कॉर्नवाल से खुश हुए अमजद खान के बेटे सीमाब खान

तनवीर उल हक: नौकरी तलाश रहा रणजी ट्रॉफी 2018-19 का हीरो 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 9:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...