विराट कोहली पशुओं की मदद के लिए आगे आए, उनका फाउंडेशन मुंबई में दो पशु घर बनाएगा

विराट कोहली ने आईपीएल में सबसे ज्यादा 5878 रन बनाए हैं.

विराट कोहली ने आईपीएल में सबसे ज्यादा 5878 रन बनाए हैं.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने खुद का फाउंडेशन बनाया है. यह फाउंडेशन पशुओं के अलावा खिलाड़ियों की भी मदद करता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पशुओं की मदद के लिए आगे आए हैं. उनका फाउंडेशन अपनी पशु कल्याण परियोजना के तहत मुंबई के बाहरी हिस्से में दो पशु गृह बनाएगा. विराट कोहली फाउंडेशन ने इसके लिए विवाल्डिस एनिमल हेल्थ और मुंबई के एनजीओ आवाज के साथ हाथ मिलाया है. ये पशु गृह मलाड और बोईसर में बनाए जाएंगे. इनका संचालन आवाज करेगा.

मलाड का पशु गृह अस्थाई पुनर्वास केंद्र होगा. यहां पशुओं (जैसे बिल्ली और कुत्ते) को चोट से उबरने तक अस्थाई रूप से भर्ती किया जा सकेगा. वहीं बोईसर केंद्र स्थायी गृह होगा, जहां उन पशुओं को रखा जाएगा जो नेत्रहीन या लकवाग्रस्त हैं. विराट कोहली फाउंडेशन एंबुलेंस भी देगा. इतना ही नहीं विराट कोहली फाउंडेशन खिलाड़ियों को भी तैयार होने के लिए मदद देता है.



विराट की टीम का पहला मैच 9 अप्रैल को
विराट कोहली अभी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के साथ आईपीएल (IPL 2021) की तैयारी में लगे हुए हैं. टी20 लीग का ओपनिंग मुकाबला मुंबई इंडियंस और बेंगलुरू के बीच खेला जाएगा. बेंगलुरू की टीम अब तक टी20 लीग का खिताब नहीं जीत सकी है. इस बार कोहली ने टीम में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को टीम के साथ जोड़ा है. इस बार टीम अपने प्रदर्शन को बढ़ाना चाहेगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: जसप्रीत बुमराह ने 8 साल पहले आज ही के दिन आईपीएल डेब्यू किया था, बोले- जैसे कल की बात हो

कोहली के साथी पडिक्कल हुए कोरोना पॉजिटिव



बेंगलुरू के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. आईपीएल 2021 से पहले देवदत्त पडिक्कल कोरोना वायरस से पॉजिटिव होने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले केकेआर के नीतीश राणा और दिल्ली कैपिटल्स के अक्षर पटेल कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स की कंटेट टीम का एक सदस्य संक्रमित है. इसके अलावा वानखेड़े स्टेडियम के 10 कर्मचारी और बीसीसीआई द्वारा नियुक्त किए गए प्रतियोगिता प्रबंधन से जुड़े 6 सदस्य भी पॉजिटिव हैं. यानी आईपीएल से जुड़े 20 लोग अब तक कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज