होम /न्यूज /खेल /विराट कोहली का फुटबॉलर दोस्त बना क्रिकेटर! फील्डिंग देखकर चौंक जाएंगे - Video

विराट कोहली का फुटबॉलर दोस्त बना क्रिकेटर! फील्डिंग देखकर चौंक जाएंगे - Video

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री विराट कोहली के अच्छे दोस्त हैं. (PC-Sunil chettri Instagram)

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री विराट कोहली के अच्छे दोस्त हैं. (PC-Sunil chettri Instagram)

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के दोस्त और भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री एक दिन पहले बैंगलोर की नेशन ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. नॉर्थ ईस्ट के क्रिकेटर इन दिनों बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग कर रहे हैं. एक दिन पहले इन खिलाड़ियों को बड़ा सरप्राइज मिला, जब अचानक भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री इनसे मिलने के लिए एनसीए पहुंच गए. छेत्री ने उत्तर-पूर्वी राज्यों से आने वाले खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करने के साथ ही फील्डिंग में भी अपने हाथ आजमाए. उन्होंने सालों से क्रिकेट खेल रहे खिलाड़ियों को अच्छी चुनौती दी. इसका एक वीडियो बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है.

इस वीडियो में सुनील छेत्री को गेंद को पकड़ने के लिए दौड़ते देखा जा सकता है और इसके बाद वो जोरदार थ्रो करते हैं. बीसीसीआई दिलचस्प कैप्शन के साथ वीडियो को साझा किया. इसमें लिखा है, ‘एनसीए के पड़ोसी, भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान और लीजेंड, सुनील छेत्री रविवार शाम को यहां आए और फील्डिंग कॉम्पिटिशन का हिस्सा बने. साथ ही अपने चमकदार फुटबॉल करियर से जुड़ी कुछ अहम बातें उत्तर-पूर्व से ट्रेनिंग के लिए आए खिलाड़ियों से साझा की.’

विराट कोहली के अच्छे दोस्त हैं छेत्री

छेत्री भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के अच्छे दोस्त हैं. पिछले साल कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन के दौरान, सुनील छेत्री ने विराट कोहली को इंस्टाग्राम लाइव चैट पर होस्ट किया था. तब इन दोनों खिलाड़ियों ने दिल्ली में बिताए अपने बचपन के दिनों से जुड़े कई दिलचस्प किस्से सुनाए थे.

IPL 2022: ‘ड्रेसिंग रूम में बैठकर खोई फॉर्म हासिल नहीं होती’, कोहली के ब्रेक पर गावस्कर की दो टूक

छेत्री भारत के टॉप स्कोर हैं

छेत्री ने 17 साल लंबे करियर में भारत के लिए रिकॉर्ड 125 फुटबॉल मैच खेले हैं और वो 2011 में भाईचुंग भूटिया के संन्यास के बाद से ही भारतीय फुटबॉल के पोस्टर बॉय हैं. वो 74 गोल के साथ भारत के टॉप स्कोरर हैं. छेत्री अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में तीन अलग-अलग मौकों पर हैट्रिक बनाने वाले एकमात्र भारतीय हैं.

सुनील छेत्री की तीन अंतरराष्ट्रीय हैट्रिक क्रमशः 2008, 2010 और 2018 में ताजिकिस्तान, वियतनाम और चीनी ताइपे के खिलाफ आई थी. वह 6 बार अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार जीतने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं. उन्होंने 2007, 2011, 2013, 2014, 2017 और 2018-19 में यह पुरस्कार जीते थे.

Tags: Cricket news, Football, NCA, Sunil chhetri, Virat Kohli

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें