विराट कोहली ने इंग्लैंड दौरे से पहले लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, लोगों से की खास अपील

विराट कोहली ने आज कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली. उन्होंने लोगों से भी वैक्सीनेशनल कराने की अपील की. (Virat kohli instagram)

विराट कोहली ने आज कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली. उन्होंने लोगों से भी वैक्सीनेशनल कराने की अपील की. (Virat kohli instagram)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड दौरे से पहले कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की पहली डोज लगवाई. उनसे पहले टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भी कोरोना वैक्सीन लगवा चुके हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड दौरे से पहले कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की पहली डोज लगवाई. उनसे पहले टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भी कोरोना वैक्सीन लगवा चुके हैं. टीम के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) भारतीय क्रिकेट टीम के पहले सदस्य थे. जिसने कोरोना वैक्सीन लगवाई थी. शास्त्री ने मार्च में ही वैक्सीन की पहली डोज ली थी.

कोहली ने कोरोना वैक्सीन लगवाने की तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट की. इसके साथ उन्होंने लोगों से भी जल्द टीका लगवाने की अपील की. उन्होंने कहा कि जो लोग टीका लगाने के दायरे में हैं. कृपया वो जल्दी से जल्दी वैक्सीन लगाएं. ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके. इशांत और उनकी पत्नी प्रतिमा ने भी कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवा लिया.

विराट कोहली ने वैक्सीन लगवाने के बाद लोगों से भी ऐसा ही करने की अपील की. (Virat Kohli Instagram)

इशांत ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा है कि इसके लिये आभारी हूं तथा इस काम में लगे सभी लोगों का भी आभार व्यक्त करता हूं. व्यवस्था के सुचारू संचालन से खुशी हुई. सभी जल्द से जल्द टीका लगवाएं. धवन ने भी कुछ दिन पहले कोरोना का टीका लगवाया था. तब उन्होंने भी लोगों से अपील की थी कि वो भी जल्दी वैक्सीन लगवाएं. इससे कोरोना को रोकने में मदद मिलेगी.

भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने भी पत्नी प्रतिमा के साथ कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली. (Ishant Sharma Twitter)

भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे के लिए 2 जून को रवाना होगी

टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप और इंग्लैंड दौरे के लिए दो जून को रवाना होगा. इससे पहले ही खिलाड़ी कोरोना वैक्सीन लगवा रहे हैं. दौरे से पहले टीम के सभी सदस्य मुंबई में इकठ्ठा होंगे और यहां एक होटल में 8 दिन आइसोलेशन में रहेंगे. भारतीय टीम को इंग्लैंड के साउथैम्प्टन में 18 से 22 जून तक न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेलना है. इसके बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त-सितंबर में पांच टेस्ट की सीरीज खेलेगी. इसकी शुरुआत 4 अगस्त से नॉटिंघम में होगी. आखिरी मुकाबला मैनचेस्टर में खेला जाएगा.



The Hundred : महिला टी20 की नंबर-1 बल्लेबाज शेफाली वर्मा इस टीम की ओर से खेलेंगी

उन्‍मुक्‍त चंद ने पाक क्रिकेटर के दावे को बताया गलत, कहा- क्रिकेट खेलने नहीं, रिश्‍तेदारों से मिलने गया था अमेरिका

मोहम्मद शमी और जडेजा की चोट के बाद टीम में वापसी

भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे के लिए सेलेक्टर्स ने 20 सदस्यीय टीम चुनी है. इसके अलावा चार खिलाड़ियों को स्टैंड बाय के तौर पर भी रखा गया है. इसमें अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अरजन नागवासवाला शामिल हैं. मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी की चोट से उबरने के बाद इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में वापसी हुई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज