विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलियन डेली की इस खास लिस्ट में हासिल किया दूसरा स्थान

विराट कोहली ऑस्ट्रेलियन डेली के '21वीं सदी के 50 महानतम खिलाड़यों' की लिस्ट में शामिल (PIC: AP)

विराट कोहली ऑस्ट्रेलियन डेली के '21वीं सदी के 50 महानतम खिलाड़यों' की लिस्ट में शामिल (PIC: AP)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऑस्ट्रेलियन डेली (Australian Daily) के '21वीं सदी के 50 महानतम खिलाड़यों' की लिस्ट में दूसरा स्थान हासिल किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 9:06 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऑस्ट्रेलियन डेली (Australian Daily) के '21वीं सदी के 50 महानतम खिलाड़यों' की लिस्ट में दूसरा स्थान हासिल किया है. भारतीय कप्तान ने अबतक 70 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़े हैं और क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 22,000 से अधिक इंटरनेशनल रन बनाए हैं. जो बात उनके आंकड़ों को और अधिक आश्चर्यजनक बनाती है, वह है तीनों प्रारूपों में उनकी निरंतरता जहां उनका औसत 50 से अधिक है.

32 साल के विराट कोहली पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) के बाद दूसरे स्थान पर हैं. गिलक्रिस्ट ऑस्ट्रेलिया के लिए सीमित ओवरों के क्रिकेट में विस्फोटक सलामी बल्लेबाज थे. जबकि टेस्ट क्रिकेट में वह नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते थे. उनके आंकड़े बताते हैं कि वह इस लिस्ट में नंबर 1 की पोजिशन पर क्यों हैं. टेस्ट क्रिकेट में 80 से ज्यादा और वनडे में 96 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने खासा प्रभावित किया था.

IND vs AUS: सिडनी रवाना होने से पहले टीम इंडिया का हुआ कोरोना टेस्‍ट, जानिए रिपोर्ट

इस लिस्ट में विराट कोहली के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) हैं. इस लिस्ट में चौथे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के ऑल राउंडर खिलाड़ी जैक कैलिस (Jacques Kallis) हैं और पांचवे नंबर पर श्रीलंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरण (Muttiah Muralitharan) हैं. इस फेहरिस्त में पूर्व ऑस्ट्रेलियन कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) भी हैं, जो छठे नंबर पर हैं.


इस बीच ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है. इस सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं. पहला मैच एडिलेड में खेला गया, जो डे-नाइट मैच था. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीत हासिल की थी. इसके बाद सीरीज का दूसरा मैच मेलबर्न में खेला गया. इस मैच में भारत ने 8 विकेट से जीत हासिल की. इसी के साथ सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है. सीरीज का तीसरा मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 7 जनवरी से खेला जाना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज