ऑस्ट्रेलिया से मैच से पहले कोहली को मिला यह खास गिफ्ट, देखकर हो गए भावुक

भारतीय टीम ने पांच जून को जीत के साथ वर्ल्ड कप का आगाज किया था.

News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 4:32 PM IST
ऑस्ट्रेलिया से मैच से पहले कोहली को मिला यह खास गिफ्ट, देखकर हो गए भावुक
भारतीय टीम ने पांच जून को जीत के साथ वर्ल्ड कप का आगाज किया था.
News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 4:32 PM IST
भारतीय कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड में भारत को तीसरा वर्ल्ड कप जीताने की कोशिश में लगे हैं. विराट कोहली को पूरा देश का समर्थन हासिल है ऐसे में वह दिल्ली में स्थित कोहली के स्कूल ने उन्हें चीयर करने का अनोखा तरीका ढूंढा.

दिल्ली के उत्तम नगर के विशाल भारती पब्लिक स्कूल ने उनके लिए स्कूल की मिट्टी लंदन भेजी है. यह वही स्कूल है जहां कोहली ने क्रिकेट खेलने की शुरुआत की थी. साल 1998 में उन्होंने इसी स्कूल में रहते हुए वेस्ट दिल्ली क्रिकेट एकेडमी जॉइन किया था. विराट कोहली को जब यह मिट्टी मिली वह खुश नजर आए और भावुक होकर इसे सूंघते दिखाई दिए. भारतीय क्रिकेट टीम के आधिकारिक इंस्टाग्राम ने एक तस्वीर शेयर की है जिसमें  कोहली की मिट्टी को करीब से देखते नजर आ रहे हैं उनके साथ भारतीय कोच रवि शास्त्री भी मौजूद हैं.

विराट कोहली अपने स्कूल से आई मिट्टी के साथ (instagram)
विराट कोहली अपने स्कूल से आई मिट्टी के साथ (instagram)


मेजबान प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स ने शुक्रवार को ट्वीट किया था कि उत्तम नगर के विशाल भारती पब्लिक स्कूल से, जहां कोहली ने अपने बचपन का एक हिस्सा बिताया था, मिट्टी लंदन भेजी जा रही है. फैंस को स्टार स्पोर्ट्स की ये मुहिम बिल्कुल पसंद नहीं आई. सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे महत्वहीन बताते हुए जमकर ट्रोल किया और सवाल पूछा कि स्टार स्पोर्ट्स इससे क्या साबित करना चाहता है. हालांकि विराट कोहली इससे बेहद खुश नजर आ रहे हैं.

जीत के साथ किया भारत ने आगाज

कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने पांच जून को जीत के साथ वर्ल्ड कप का आगाज किया था. भारतीय गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन और उसके बाद उप-कप्तान रोहित शर्मा के शानदार शतक की बदौलत टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में जीत के साथ आगाज किया.

वहीं साउथ अफ्रीकी टीम वर्ल्ड कप में लगातार तीसरा मैच हार गई. इससे पहले साउथ अफ्रीका ने टॉस जीत, पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उसे 50 ओवरों में 9 विकेट पर 227 रनों पर रोक दिया. इस लक्ष्य को टीम इंडिया ने 47.3 ओवर में महज 4 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. भारत के लिए रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेली. उन्होंने 144 गेंदों पर 13 चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 122 रन बनाए. ये वर्ल्ड कप में उनका दूसरा शतक है. रोहित के अलावा भारत के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने 34 और लोकेश राहुल ने 28 रनों का योगदान दिया.
Loading...

इंग्‍लैंड के खिलाड़ी का खुलासा- गेंद से छेड़छाड़ करते थे
इंग्‍लैंड को बड़ी चोट, 42 साल का खिलाड़ी बना संकटमोचक
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 9, 2019, 4:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...