होम /न्यूज /खेल /पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले आधी रात आई विराट कोहली को धोनी की याद, शेयर किया दिल छूने वाला पोस्ट

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले आधी रात आई विराट कोहली को धोनी की याद, शेयर किया दिल छूने वाला पोस्ट

Asia Cup 2022: महेंद्र सिंह धोनी को याद करके भावुक हुए विराट कोहली. (फोटो साभार-@imVkohli)

Asia Cup 2022: महेंद्र सिंह धोनी को याद करके भावुक हुए विराट कोहली. (फोटो साभार-@imVkohli)

Asia Cup 2022: भारत के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इन दिनों अपनी फॉर्म की वजह से आलोचनाओं के घेरे में है ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारतीय टीम इस समय एशिया कप 2022 टी20 टूर्नामेंट के लिए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में है. भारत को अपना मुकाबला चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ 28 अगस्त (रविवार) को खेलना है. भारतीय टीम की अगुवाई की रोहित शर्मा कर रहे हैं. हालांकि, फैंस की नजरें विराट कोहली पर है. कोहली पिछले कुछ महीनों से बल्ले से संघर्ष कर रहे हैं और अपनी ख्याति के अनुरूप नहीं खेल रहे हैं. अपने करियर के मुश्किल दिनों के बीच कोहली ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को याद किया है. गुरुवार (26 अगस्त) देर रात कोहली ने धोनी के साथ अपनी पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए भावुक पोस्ट लिखा है.

विराट कोहली ने ट्विटर पर लिखा, “इस आदमी का भरोसेमंद डिप्टी बनना मेरे करियर का सबसे सुखद और रोमांचक दौर था. हमारी साझेदारी हमेशा मेरे लिए हमेशा खास रहेगी. 7+18”. कोहली का यह पोस्ट तुरंत वायरल हो गया. कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ही साल 2008 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था. साल 2008 से 2014 के बीच माही की कप्तानी में ही कोहली ने अपने खेल को स्तर को ऊंचा उठाया.

महेंद्र सिंह धोनी ने अचानक सौंपी थी विराट को कप्तानी
साल 2014 में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर महेंद्र सिंह धोनी ने अचानक टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. धोनी के संन्यास के बाद कोहली को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया. हालांकि, माही टी20 और वनडे टीम के कप्तान बने रहे.

News18 Hindi

अगले दो सालों में धोनी ने सफेद गेंद क्रिकेट में भी कप्तानी छोड़ दी. तब विराट कोहली ही तीनों फार्मेट में टीम इंडिया के कप्तान बने. भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास में विराट कोहली सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं.

एशिया कप 2022 से तय होगा विराट कोहली का भविष्य
विराट कोहली का एशिया कप 2022 में तीसरे नंबर पर ही उतरेंगे. रोहित शर्मा और केएल राहुल का ओपनिंग करना तय है. पिछले कुछ सालों में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट की बदौलत कई युवा खिलाड़ी टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहे हैं.

कोहली के खराब फॉर्म के बीच कई पूर्व खिलाड़ियों ने प्लेइंग 11 में उनकी जगह को लेकर अनिश्चितता जताई है. हालांकि, भारतीय टीम प्रबंधन लगातार कोहली का साथ दे रहा है. कप्तान रोहित भी खुलकर विराट के समर्थन में आ चुके हैं.

इस साल अक्टूबर-नवंबर को भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेलना है. अगर विराट एशिया कप 2022 में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो उनके लिए भारतीय टी20 क्रिकेट टीम में अपना स्थान बनाए रखना बेहद मुश्किल होगा.

Tags: Asia cup, Ms dhoni, Virat Kohli

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें