होम /न्यूज /खेल /Virat Kohli Century: विराट कोहली ने 3 साल बाद जमाया वनडे शतक, तोड़ डाला रिकी पोंटिंग का बड़ा रिकॉर्ड

Virat Kohli Century: विराट कोहली ने 3 साल बाद जमाया वनडे शतक, तोड़ डाला रिकी पोंटिंग का बड़ा रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली ने जमाया शानदार शतक- AP

बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली ने जमाया शानदार शतक- AP

विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ शनिवार 10 दिसंबर को सधी हुई बैटिंग करते हुए यह सेंचुरी जमाई. इसी के साथ ही उन्होंने ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

विराट कोहली ने 3 साल बाद बनाया वनडे शतक
72वां शतक बना तोड़ा रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में एक या दो नहीं बल्कि 3 साल के बाद शतक जमाया है. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ शनिवार 10 दिसंबर को सधी हुई बैटिंग करते हुए यह सेंचुरी जमाई. इसी के साथ ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के बड़े रिकॉर्ड का तोड़ डाला.

54 गेंद पर विराट कोहली ने 4 चौके की मदद से अपनी फिफ्टी तक पहुंचे. इसके बाद उन्होंने दूसरे छोर पर धमाकेदार बैटिंग कर रहे ईशान किशन का साथ देते नजर आए. 85 गेंद पर 11 चौके और 1 छक्का जमाते हुए शतक पूरा किया. यह उनकी इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 72वीं सेंचुरी रही. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग जिनके नाम कुल 71 इंटरनेशनल शतक थे वो अब पीछे छूट गए.

3 साल बाद कोहली का शतक

भारतीय दिग्गज ने वनडे क्रिकेट में 3 साल के बाद पहली बार शतक का आंकड़ा छुआ. पिछली बार विराट ने अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में उन्होंने शतकीय पारी खेली थी. जब से अब तक वह कई अर्धशतकीय पारी खेली और तीन बार 80 से उपर का स्कोर कर आउट हुए. बांग्लादेश के खिलाफ विराट ने आखिरकार 10 दिसंबर 2022 में शतकीय पारी खेल डाली.

तोड़ा रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ शतक बनाने के साथ ही विराट कोहली ने सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतक बनाने के मामले में पोंटिंग को पीछे छोड़ा. सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतक बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है. इस धुरंधर ने 664 मुकाबलों में 51 टेस्ट और 49 वनडे के साथ कुल 100 सेंचुरी बनाई थी. 481 मैच के बाद विराट के अब 44 वनडे, 27 टेस्ट और 1 टी20 शतक के साथ कुल 72 शतक हो गए हैं जबकि पोंटिंग ने 560 मुकाबलों में 71 इंटरनेशनल शतक बनाए थे.

Tags: India vs Bangladesh, Ricky ponting, Sachin tendulkar, Virat Kohli

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें