लाइव टीवी

विराट कोहली ने ऋषभ पंत के कहने पर लिया यह फैसला, टोपी से छुपाना पड़ा चेहरा

News18Hindi
Updated: September 23, 2019, 8:37 AM IST
विराट कोहली ने ऋषभ पंत के कहने पर लिया यह फैसला, टोपी से छुपाना पड़ा चेहरा
डीआरएस लेने का फैसला गलत होने के बाद अपना चेहरा छुपाते भारतीय कप्तान विराट कोहली.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) की गेंद पर रेजा हेंड्रिक्‍स ((RR Hendricks) के खिलाफ डीआरएस लिया लेकिन वह फैसला इतना खराब था कि सभी लोग हंसने लगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2019, 8:37 AM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India and South Africa) के बीच यहां तीसरे टी20 मुकाबले के दौरान कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक ऐसा फैसला लिया जिसने उन्‍हें शर्मसार कर दिया. उन्‍होंने तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) की गेंद पर रेजा हेंड्रिक्‍स (RR Hendricks) के खिलाफ डीआरएस लिया. इसके लिए उन्‍होंने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से सलाह ली थी और पंत ने उन्‍हें डीआरएस लेने को कहा था. लेकिन वो फैसला इतना बुरा था कि सभी लोग हंसने लगे. यहां तक कि खुद कोहली भी शर्मिंदा हो गए और टोपी से अपना चेहरा छुपा लिया. कोहली ने डीआरएस लेने का फैसला विकेटकीपर- बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और चाहर के कहने पर लिया था और ये दोनों भी नतीजा देखकर हंसी नहीं रोक पाए.

virat kohli drs, kohli drs decision, india south africa t20, india vs south africa score, ind vs sa live score, विराट कोहली डीआरएस, कोहली डीआरएस, इंडिया वस दक्षिण अफ्रीका टी20
निराश विराट कोहली


लेग स्‍टंप के काफी बाहर थी गेंद
यह घटना दक्षिण अफ्रीकी पारी के छठे ओवर में हुई. इस ओवर की तीसरी गेंद हेंड्रिक्‍स के पैड पर जाकर लगी. दीपक चाहर और ऋषभ पंत ने एलबीडब्ल्यू की अपील की लेकिन अंपायर ने इसे ठुकरा दिया. लेकिन चाहर और पंत के कहने पर कोहली ने डीआरएस ले लिया. इसमें सामने आया कि गेंद ने स्‍टंप्‍स की लाइन में टप्‍पा खाया था लेकिन गेंद लेग स्‍टंप से बाहर जाकर पैड पर लगी और वह लेग साइड में ही आगे जा रही थी. इस तरह से इंडिया का डीआरएस खराब हो गया. लेकिन जिस तरह से डीआरएस का नतीजा दिखा वह किसी भी कप्‍तान के लिए शर्मनाक था.

डीआरएस का फैसला देखकर कोहली ने छुपा लिया चेहरा
फैसले को स्‍क्रीन पर देखते ही विराट कोहली ने अपना चेहरा टोपी में छुपा लिया. वहीं कमेंट्री बॉक्‍स में बैठे कमेंटेटर भी हंस पड़े. पंत भी डीआरएस का नतीजा देखकर निराश हो गए. वहीं दीपक चाहर हंसते हुए गेंदबाजी के लिए चले गए. बता दें कि डीआरएस लेने में अभी भी कोहली को महारत हासिल नहीं हुई है. वह पहले भी कई बार गलत फैसले ले चुके हैं. इससे पहले की सीरीज में वह एमएस धोनी से सलाह लेने के बाद ही डीआरएस लेते थे. धोनी की पहचान भी डीआरएस के उस्‍ताद के रूप में होती है. यहां तक कि उनकी तारीफ में डीआरएस को डिसीजन रिव्यू सिस्‍टम के बजाय धोनी रिव्‍यू सिस्‍टम कहा जाता है.

बेंगलुरु टी20 में भारत को खराब बल्‍लेबाजी के चलते हार का सामना करना पड़ा. बल्‍लेबाजों के खराब शॉट के चलते टीम इंडिया पहले खेलते हुए 134 रन ही बना सकी. दक्षिण अफ्रीका ने कप्‍तान क्विंंटन डिकॉक के अर्धशतक के बूते इस लक्ष्‍य को 19 गेंद बाकी रहते 1 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. इस जीत की बदौलत सीरीज 1-1 से बराबर हो गई. भारत ने मोहाली टी20 जीता था.
Loading...

यह भी पढ़ें-


साउथ अफ्रीका ने भारत को 9 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म
जब नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए एक साथ जाने लगे श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत
बेंगलुरु टी20 में इन 5 वजहों से टीम इंडिया को मिली करारी हार


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 8:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...