लाइव टीवी

‘मैं भीड़ का मनोरंजन करने के लिए हवा में गेंद नहीं खेलता’

भाषा
Updated: December 7, 2019, 3:37 PM IST
‘मैं भीड़ का मनोरंजन करने के लिए हवा में गेंद नहीं खेलता’
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली. (AP Photo)

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि वह ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं जो भीड़ का मनोरंजन करने के लिए हवा में शॉट खेलते हैं. बल्कि अपना काम करना चाहते हैं और देश के लिए मैच जीतना चाहते हैं.

  • Share this:
हैदराबाद. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली  (Virat Kohli) ने शुक्रवार को कहा कि वह ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं जो भीड़ का मनोरंजन करने के लिए हवा में शॉट खेलते हैं. बल्कि अपना काम करना चाहते हैं और देश के लिए मैच जीतना चाहते हैं. वेस्ट इंडीज के साथ पहले टी-20 अंतराष्ट्रीय मैच में कोहली ने कॅरियर के सर्वश्रेष्ठ 94 नाबाद रन बनाए जिसकी बदौलत भारत ने छह विकेट से जीत दर्ज की.

मैच के बाद कोहली ने कहा कि वह छोटे प्रारूप में भी जल्दबाजी में क्रिकेट नहीं खेलना चाहते. कोहली ने कहा, ‘जब भी मैं टी-20 क्रिकेट खेलता हूं तो ऐसे नहीं खेलता कि भीड़ का मनोरंजन करने के लिए हवा में गेंद खेलूं. मैं अपना काम करने पर ध्यान केंद्रित रखता हूं. टीम के रूप में हमारी मजबूती पारी के उत्तरार्द्ध में तेजी से खेलना है.’

'मैं अपना खेल नहीं बदलना चाहता'
उन्होंने कहा, ‘मैं अपना खेल नहीं बदलना चाहता क्योंकि मैं तीनों प्रारूप में खेलता हूं. मैं तीनों प्रारूपों में योगदान करना चाहता हूं . मैं प्रारूप विशेषज्ञ नहीं बनना चाहता.’ गौरतलब है कि टी20 मैच में कोहली की शानदार पारी के बदौलत टीम ने 207 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया. जिसके बाद तो जीत लगभग तय हो गई.

विराट कोहली ने हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में 6 चौके, 6 छक्कों की मदद से 50 गेंदों में नाबाद 94 रन ठोके और वेस्टइंडीज के मुंह से मैच छीन लिया. टीम इंडिया ने 208 रनों का लक्ष्य 8 गेंद पहले हासिल कर लिया और उसे 6 विकेट से जीत हासिल हुई.

बता दें टी20 में ये भारत की सबसे बड़ी जीत है और विराट कोहली ने टी20 में अपनी सबसे अच्छी पारी खेली है. विराट के अलावा केएल राहुल ने भी शानदार योगदान दिया. उन्होंने 40 गेंदों में 62 रन बनाए और विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी की.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली से नहीं बन रहे थे रन, खुद को दी गालियां और पलटा पासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 4:53 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर