बिस्तर से गिराकर इशांत शर्मा को बताना पड़ा था कि उनका सलेक्शन हो गया: विराट कोहली

IND vs ENG: इशांत शर्मा ने  99 टेस्ट खेले हैं और उनमें 302 विकेट लिए हैं (PIC: AFP)

IND vs ENG: इशांत शर्मा ने 99 टेस्ट खेले हैं और उनमें 302 विकेट लिए हैं (PIC: AFP)

IND vs ENG: अहमदाबाद के मोटेरा में 24 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट होने जा रहा है. अगर इशांत शर्मा को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली तो यह उनका 100वां टेस्ट मैच होगा.

  • Share this:
अहमदाबाद. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर इशांत शर्मा (Ishant Sharma) की प्रतिबद्धता की तारीफ करते हुए कहा कि वह चाहते तो करियर को लंबा करने के लिए सीमित ओवरों के क्रिकेट को चुन सकते थे, लेकिन उन्होंने टेस्ट क्रिकेट को चुना. 32 वर्ष के इशांत इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार (24 फरवरी) से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम (Motera Stadium) शुरू हो रहे दिन-रात के तीसरे टेस्ट में उतरेंगे तो कपिल देव के बाद सौ टेस्ट खेलने वाले भारत के दूसरे तेज गेंदबाज बन जाएंगे. उन्होंने अब तक 99 टेस्ट खेले हैं और उनमें 302 विकेट लिए हैं.

विराट कोहली ने भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच तीसरे टेस्ट मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ''आधुनिक क्रिकेट में यह बड़ी उपलब्धि है. अपनी फिटनेस बनाए रखना और सौ टेस्ट खेलना किसी तेज गेंदबाज के लिए आसान नहीं है. वह सीमित ओवरों के क्रिकेट को चुन सकता था, लेकिन उसे इसका श्रेय जाता है कि उसने नहीं चुना.''

IND vs ENG 3rd Test: इशांत, अश्विन, कोहली और बुमराह मोटेरा टेस्ट में बनाएंगे ये 4 रिकॉर्ड

उन्होंने कहा, ''कई लोगों की प्रेरणा खत्म हो जाती है. उसके पास कौशल है और वह चाहता तो चार ओवर, 10 ओवर का क्रिकेट और नियमित रूप से आईपीएल खेल सकता था. लेकिन टेस्ट क्रिकेट के प्रति वह पूरी तरह से समर्पित हो गया.'' इशांत ने आखिरी वनडे 2016 में और आखिरी टी20 मैच 2013 में खेला था.
IND vs ENG: विराट कोहली ने किया कुछ ऐसा, ICC ने पूछा- ऐसा क्या है जो आप नहीं कर सकते?

पुरानी यादें ताजा करते हुए कोहली ने कहा, ''मैं बरसों से इशांत को जानता हूं. उन्होंने मेरे साथ ही प्रदेश क्रिकेट खेलना शुरू किया था. पहले सत्र से ही हम रूममेट थे और कई साल तक रणजी ट्रॉफी साथ खेले.'' उन्होंने कहा, ''जब उसका भारतीय टीम में चयन हुआ, तब वह दोपहर में गहरी नींद सो रहे थे. मुझे उन्हें बिस्तर से गिराकर बताना पड़ा कि उसका चयन हो गया है. उन्हें भरोसा ही नहीं हुआ. हमने कहां से साथ शुरुआत की थी और आज वह 100वां टेस्ट खेलने की दहलीज पर हैं. मैं उनके लिए बहुत खुश हूं.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज