लाइव टीवी

IND vs SA : मैच में विराट कोहली को लगी चोट, रोहित शर्मा बने 'कप्तान'

News18Hindi
Updated: September 18, 2019, 9:10 PM IST
IND vs SA : मैच में विराट कोहली को लगी चोट, रोहित शर्मा बने 'कप्तान'
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीकी कप्तान क्विंटन डी कॉक का शानदार कैच पकड़ा. (AP)

फील्डिंग के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) चोटिल हो गए. दर्द से कराहते विराट आखिरकार मैदान से ही बाहर चले गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2019, 9:10 PM IST
  • Share this:
मोहाली. दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम (South Africa Cricket Team) ने मोहाली में खेले जा रहे तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा है. टीम के लिए कप्तान क्विंटन डी कॉक ने सर्वाधिक 52 रन बनाए. टीम इंडिया के सामने यह लक्ष्य भले ही इतना बड़ा न हो, लेकिन उसके लिए मैदान से एक बुरी खबर भी आई. दरअसल, मैच में फील्डिंग के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) चोटिल हो गए. दर्द से कराहते विराट आखिरकार मैदान से ही बाहर चले गए. उसके बाद दोबारा उन्होंने फील्डिंग के लिए मैदान पर वापसी नहीं की. हालांकि बल्लेबाजी के लिए वे अपने निर्धारित तीसरे नंबर पर ही उतरे.

दरअसल, दक्षिण अफ्रीकी पारी के आखिरी और 20वें ओवर में नवदीप सैनी गेंदबाजी कर रहे थे. तभी दूसरी गेंद के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पीठ पर हाथ रख लिया और दर्द से कराहते हुए मैदान से बाहर चले गए. उन्हें गेंद थ्रो करे हुए पीठ में खिंचाव हो गया था. विराट कोहली के मैदान से जाते ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कप्तान की भूमिका में आ गए. इसके बाद बाकी की चार गेंदों पर दक्षिण अफ्रीका ने 15 रन बनाए.

एक हाथ से पकड़ा क्विंटन डी कॉक का कैच
इससे पहले, विराट कोहली (Virat Kohli) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले के दौरान बेहतरीन फील्डिंग की मिसाल पेश की. उन्होंने मेहमान टीम के कप्तान क्विंटन डी कॉक का शानदार कैच लपककर उनकी पारी का अंत किया. दरअसल, दक्षिण अफ्रीकी पारी का 12वां ओवर करने आए नवदीप सैनी की दूसरी गेंद पर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान क्विंटन डी कॉक ने गेंदबाज के सिर से ऊपर से शॉट खेला. आसपास कोई फील्डर नजर नहीं आ रहा था, लेकिन तभी कोहली बिजली की फुर्ती से भागते हुए गेंद तक पहुंचे और शरीर को पूरा खींचकर कैच पकड़ने के लिए डाइव लगा दी. गेंद विराट कोहली के बाएं हाथ में फंस गई और इस तरह खतरनाक अंदाज में नजर आ रहे डी कॉक की पारी का अंत भी हो गया. उन्होंने 37 गेंद पर कप्तानी पारी खेलते हुए 52 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 8 चौके जड़े.

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली इसलिए नहीं बन सकते मैच फिक्सिंग का‌ शिकार!

INDvsSA : कोहली ने बीच मैदान पर भारतीय खिलाड़ियों को सिखाया 'सबक', सुपरमैन बनकर लिया जबरदस्त कैच, VIDEO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 8:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...