वर्ल्‍ड कप 2019 से पहले एमएस धोनी पर विराट कोहली बोले- वे अनुभव का खजाना

कोहली ने पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी की फॉर्म को लेकर उठ रहे सवालों पर भी जवाब दिए. उन्‍होंने कहा कि धोनी के लिए टीम से बढ़कर कोई चीज नहीं है.

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 3:17 PM IST
वर्ल्‍ड कप 2019 से पहले एमएस धोनी पर विराट कोहली बोले- वे अनुभव का खजाना
एमएस धोनी के साथ विराट कोहली. (File Photo)
News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 3:17 PM IST
वर्ल्‍ड कप 2019 में खेलने जाने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली 2011 वर्ल्‍ड कप की जीत को ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट सीरीज जीतने बराबर तवज्‍जो देते हैं. उन्‍होंने कहा कि वर्ल्‍ड कप एक ग्‍लोबल टूर्नामेंट है और पांच साल में एक बार आता है. ऐसे में यह टूर्नामेंट जीतना किसी भी जीत से कमतर नहीं हो सकता. अंग्रेजी अखबार टाइम्‍स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्‍यू में कोहली ने पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी की फॉर्म को लेकर उठ रहे सवालों पर भी जवाब दिए. उन्‍होंने कहा कि धोनी के लिए टीम से बढ़कर कोई चीज नहीं है.

उन्‍होंने कहा, 'मैं उनके बारे में क्‍या कह सकता हूं. मेरा करियर उनकी कप्‍तानी में शुरू हुआ और जितना करीब से मैंने उन्‍हें देखा है उतना बहुत कम लोगों ने देखा है. धोनी के लिए टीम सबसे बढ़कर है और यह सबसे महत्‍वपूर्ण बात है. उनकी हर बात टीम से जुड़ी होती है फिर जो चाहे हो. साथ ही टीम में जो अनुभव उनके पास है वह हमें मदद करता है. स्‍टंप्‍स के पीछे के उनके शिकार मैच बदलने वाले होते हैं. हाल ही में आईपीएल में भी यह देखने को मिला है.'



धोनी की आलोचना को कोहली ने दुर्भाग्‍यपूर्ण बताया. उन्‍होंने कहा कि लोगों के पास सब्र नहीं है. कभी कभार एक दिन खराब निकल जाता है और इसे बढ़ाचढ़ाकर पेश किया जाता है. लेकिन यह एक तथ्‍य है कि वे क्रिकेट के सबसे चतुर खिलाड़ियों में से एक है. विकेटों के पीछे वे अनमोल है. उनके रहने से फ्रीडम मिलती है. धोनी जैसे खिलाड़ी का आसपास रहना अनुभव की दौलत लाता है.

विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी (pti)
विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी (pti)


कप्‍तानी में धोनी के अनुभव से मिलने वाली मदद के बारे में कोहली और रवि शास्‍त्री ने बताया कि धोनी और रोहित दोनों ने आईपीएल में कप्‍तान के रूप में जो किया है वह‍ उनकी काबिलियत के बारे में बताता है. धोनी की अपनी एक विरासत है. इसलिए टीम मैनेजमेंट ने एक स्‍ट्रेटेजी पूल बनाया है जिसमें हम दोनों के अलावा धोनी और रोहित भी शामिल है.

आईपीएल में फेल हुए टीम इंडिया के ये 6 सूरमा, टूट सकता है वर्ल्‍ड कप का सपना

वर्ल्‍ड कप में सलामी जोड़ी की भूमिका पर टीम इंडिया के कोच रवि शास्‍त्री ने बताया कि रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों केवल भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया की भी बेस्‍ट ओपनिंग जोड़ी है.एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार