लाइव टीवी

इंग्‍लैंड के दिग्‍गज कप्‍तान बोले- स्‍टीव स्मिथ नहीं विराट कोहली दुनिया के बेस्‍ट बल्‍लेबाज

भाषा
Updated: January 20, 2020, 10:29 PM IST
इंग्‍लैंड के दिग्‍गज कप्‍तान बोले- स्‍टीव स्मिथ नहीं विराट कोहली दुनिया के बेस्‍ट बल्‍लेबाज
विराट कोहली. (AP Photo)

विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ काफी रन जुटाए और 886 अंक के साथ आईसीसी वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बनाए रखा.

  • Share this:
लंदन: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने कहा कि भारत की रन-मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ‘ऑलराउंड’ बल्लेबाज हैं. ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताने वाले ट्वीट का जवाब देते हुए वॉन ने कहा, ‘सहमत नहीं हूं...विराट सर्वश्रेष्ठ ऑल राउंड बल्लेबाज हैं...' स्मिथ ने रविवार को बेंगलुरु में भारत के खिलाफ श्रृंखला के निर्णायक तीसरे वनडे में 132 गेंद में 131 रन की आक्रामक पारी खेली. हालांकि अंत में जीत कोहली की टीम ने हासिल की जिसमें भारतीय कप्तान ने 89 रन की पारी खेलते हुए कप्तान रोहित शर्मा (119 रन) के साथ मिलकर टीम को श्रृंखला में जीत दिलाई.

कोहली वनडे रैंकिंग में बादशाह
स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ में अपनी भूमिका के लिए लगे एक साल के प्रतिबंध के शानदार वापसी की और काफी रन जुटाए जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पिछली गर्मियों में एशेज श्रृंखला के दौरान रहा. कोहली ने भी काफी रन जुटाना जारी रखा और 886 अंक के साथ आईसीसी वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बनाए रखा.

virat kohli best batsman, virat kohli steve smith, virat kohli michael vaughan, विराट कोहली माइकल वॉन, विराट कोहली स्‍टीव स्मिथ, विराट कोहली बेस्‍ट बल्‍लेबाज
माइकल वॉन इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर हैं




फिंच ने भी कोहली को बताया सर्वकालिक महान बल्‍लेबाज
वनडे सीरीज गंवाने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान एरोन फिंच ने भी कोहली को सर्वकालिक महान बल्‍लेबाज बताया. उन्‍होंने कहा, 'उनके पास विराट है जो शायद सर्वकालिक महान वनडे खिलाड़ी है और रोहित है जो शायद सर्वकालिक बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पांच में शामिल होंगे. वे लाजवाब हैं और अभी भारतीय टीम की विशेषता यह है कि उसके अनुभवी खिलाड़ी बड़े मैचों में अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा रहे हैं.'

virat kohli best batsman, virat kohli steve smith, virat kohli michael vaughan, विराट कोहली माइकल वॉन, विराट कोहली स्‍टीव स्मिथ, विराट कोहली बेस्‍ट बल्‍लेबाज
स्टीव स्मिथ ने वनडे में 3 साल बाद शतक ठोका.


बिना धवन के टीम इंडिया ने हासिल किया लक्ष्‍य
उन्होंने कहा कि रोहित ने शतक जड़ा. शिखर के नहीं खेल पाने के कारण उन्हें बदलाव करना पड़ा और उनके दो सबसे अनुभवी खिलाड़ियों ने सर्वाधिक योगदान दिया, जिससे पता चलता है कि उनका शीर्ष क्रम कितना मजबूत है. फिंच का मानना है कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के कंधे की चोट के कारण बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरने के बावजूद इन दोनों की पारियों से भारत ने 287 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल किया. रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच 137 रन की साझेदारी हुई थी.

शीर्ष दो पर कोहली- रोहित का कब्जा कायम, ऑस्ट्रेलिया पर जीत से हुआ बड़ा फायदा

टीम इंडिया के ऐलान से पहले इशांत शर्मा हादसे के शिकार, दाएं घुटने में लगी चोट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 10:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर