Home /News /sports /

मैदान पर विराट कोहली के 'पीछे' पड़े हैं रोहित शर्मा

मैदान पर विराट कोहली के 'पीछे' पड़े हैं रोहित शर्मा

विराट कोहली के नाम डेब्यू से लेकर अब तक वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है(फाइल फोटो)

विराट कोहली के नाम डेब्यू से लेकर अब तक वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है(फाइल फोटो)

विराट कोहली (virat kohli) ने जब से डेब्यू किया है, तब से लेकर अभी तक कोई और बल्लेबाज उनसे ज्यादा रन नहीं बना सका. हालांकि इस मामले में विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा (rohit sharma) का नाम है

    वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में हार के बाद से ही भारतीय कप्तान विराट कोहली (virat kohli) और उप कप्तान रोहित शर्मा (rohit sharma) के बीच मतभेद की खबरें आने लगी थी. मैदान के बाहर भले ही दोनों के बीच मन मुटाव चल रहा हो, लेकिन मैदान पर भी दोनों के बीच एक अलग ही मुकाबला खेलने को मिलता है.

    जब से  दोनों बल्लेबाजों ने वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया है, तब से ही दोनों के बीच मुकाबला चल रहा है. विराट कोहली ने जब से वनडे क्रिकेट में कदम  रखा है, तब से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनसे ज्यादा रन कोई और बल्लेबाज नहीं बना पाया. हालांकि इस मामले में रोहित ही उनके पीछे हैं.

    कोहली ने अगस्त 2008 में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था, तब से अभी तक 229 पारियों में विराट 11 हजार 406 रन बना चुके हैं. वहीं कोई दूसरा बल्लेबाज नौ हजार रन भी नहीं  बना सका. वहीं रोहित ने अपने डेब्यू से अभी तक 188 पारियों में 8205 रन बनाए.  विराट इस मामले में टॉप पर तो रोहित दूसरे पायदान पर हैं.

    टी20 में इस मामले में कोहली से  रोहित आगे

    रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट में चार शतक लगाए


    विराट कोहली डेब्यू से लेकर अब तक टी20 में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इस मामले में भी उनसे ज्यादा रन कोई और बल्लेबाज नहीं बना पाया. टी20 में कोहली 65 पारियों में 2369 रन बना चुके हैं. वहीं दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा है, जिन्होंने अपने डेब्यू से 84 पारियों में 2326 रन बनाए हैं. कोहली हालांकि अभी तक टी20 में एक भी शतक नहीं लगा पाए, वहीं रोहित के नाम चार शतक लगाने का रिकॉर्ड है.

     

    34 शतक में टीम  को मिली जीत 

    पिछले 11 सालों में कोहली के बल्ले से वनडे क्रिकेट में 42 शतक निकले, जिसमें से 34 शतक में टीम को जीत मिली. इस दौरान उन्होंने 8223 रन बनाए.

    स्मिथ: लेग स्पिनर बनकर आए और बल्‍लेबाज के रूप में कर रहे राज

    खत्म हुआ इंतजार, गैरी कर्स्टन बने इस टीम के कोच

    Tags: Cricket, Rohit sharma, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर