विराट कोहली के समर्थन में उतरे पाकिस्तान के महान बल्लेबाज मोहम्मद युसूफ, कहा-जल्द लगाएंगे शतक

विराट कोहली ने नवंबर 2019 से शतक नहीं जड़ा है. Pic: AP)

विराट कोहली ने नवंबर 2019 से शतक नहीं जड़ा है. Pic: AP)

पाकिस्तान के महान बल्लेबाज मोहम्मद युसूफ ने कहा कि विराट कोहली पहले ही टेस्ट और वनडे में 70 शतक लगा चुके हैं और यह अपने आप में बड़ा रिकार्ड है.

  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान के महान बल्लेबाज मोहम्मद युसूफ का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं और जल्दी ही सभी प्रारूपों में फिर शतक बनाना शुरू करेंगे. दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार कोहली ने 2019 के बाद से किसी प्रारूप में शतक नहीं लगाया है. युसूफ ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘‘कोहली सिर्फ 32 साल के हैं और इस उम्र में कोई भी बल्लेबाज शीर्ष फॉर्म में होता है. वह जल्दी ही फिर शतक लगाना शुरू करेंगे.’’ उन्होंने कहा कि वह टेस्ट और वनडे में पहले ही 70 शतक लगा चुके हैं और यह अपने आप में बड़ा रिकार्ड है.

उन्होंने कोहली और सचिन तेंदुलकर में तुलना का भी समर्थन नहीं किया. उन्होंने कहा ,‘‘ कोहली ने जो हासिल किया, उसकी जितनी तारीफ करो कम है लेकिन मुझे नहीं लगता कि उसकी और तेंदुलकर की तुलना होनी चाहिये.’’ युसूफ ने कहा, ‘‘ तेंदुलकर का क्लास ही अलग था. उन्होंने सौ अंतरराष्ट्रीय शतक बनाये और यह नहीं भूलना चाहिये कि जिस दौर में वह खेले, उस समय कैसे गेंदबाज होते थे.’’ युसूफ ने कहा कि भारत से तकनीक के धनी बल्लेबाज लगातार निकलते रहे हैं जबकि पाकिस्तान में ऐसा नहीं है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़े लोगों को इस पर मंथन करना चाहिए.

यह भी पढ़ें:

हरप्रीत बरार का 5 दिन पुराना ट्वीट वायरल, अक्षय पर कसा था तंज-पैसों के लिए पगड़ी नहीं पहनता
IPL 2021: हरप्रीत बरार ने 7 गेंद में विराट, डिविलियर्स और मैक्सवेल को आउट किया, फैन बने दिग्‍गज

विराट कोहली फिलहाल आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी कर रहे हैं. उनकी टीम ने पहले सात मैचों में पांच मैचों में जीत हासिल की है. आरसीबी फिलहाल अंकतालिका में दूसरे नंबर पर है. कोहली की व्यक्तिगत प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने सात मैचों में 33 की औसत और एक अर्धशतक की बदौलत 198 रन बनाए हैं. हालांकि उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 121.47 का रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज