• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET VIRAT KOHLI IS NOT THE HIGHEST PAID CAPTAIN IN INTERNATIONAL CRICKET BABAR AZAM OUT OF TOP 10

विराट कोहली सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले कप्तान नहीं, बाबर आजम टॉप-10 से बाहर

जो रूट पहले, विराट कोहली दूसरे और बाबर आजम 11वें पर हैं.

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले कप्तान नहीं हैं. इस मामले में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट (Joe Root) टॉप पर हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) टॉप-10 में भी नहीं हैं

  • Share this:
    नई दिल्ली. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को बीसीसीआई (Bcci) की ओर से इस साल अनुबंध के तौर पर 7 करोड़ रुपए मिलने हैं. यह बतौर भारतीय खिलाड़ी सबसे ज्यादा मिलने वाली राशि है. बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड भी है. ऐसे में कोहली सबसे अधिक सैलरी पाने वाले कप्तान माने जा सकते हैं. लेकिन ऐसा नहीं है. कोहली सैलरी के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. यह सभी फैंस को चौंका सकता है. यह खबर इसलिए अभी चर्चा में है, क्याेंकि क्रिकेट श्रीलंका ने सैलरी में कटौती की बात कही है. लेकिन खिलाड़ी इससे खफा हैं.

    विभिन्न बोर्ड से खिलाड़ियों को मिले अनुबंध को देखें तो, विराट कोहली बतौर कप्तान सबसे अधिक सैलरी पाने वाले कप्तान की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की ओर से हर साल 8.97 करोड रुपए मिलते हैं. विराट कोहली 7 करोड़ के साथ दूसरे नंबर पर हैं. ऑस्ट्रेलिया के टी20-वनडे के कप्तान एरोन फिंच और टेस्ट कप्तान टिम पेन दोनों को 4.8-4.8 करोड़ रुपए मिलते हैं.

    डीन एल्गर को मॉर्गन से अधिक सैलरी मिलती है

    दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम के कप्तान डीन एल्गर को 3.2 जबकि लिमिटेड ओवर के कप्तान तेंबा बावुमा को 2.5 करोड़ मिलते हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को 1.77 करोड़ रुपए मिलते हैं. इसके अलावा 30 लाख रुपए उन्हें बोनस के तौर पर मिलते हैं. इंग्लैंड वनडे टीम के कप्तान ऑयन मॉर्गन को 1.75 करोड़, विंडीज लिमिटेड ओवर के कप्तान कायरन पोलार्ड को 1.73 करोड़ और विंडीज के टेस्ट कप्तान क्रेग ब्रेथवेट को लगभग 1.39 करोड़ रुपए मिलते हैं.

    यह भी पढ़ें: बीसीसीआई महिला खिलाड़ियों की मदद क्या करेगा? 14 महीने से प्राइज मनी दबा कर बैठा: रिपोर्ट

    पाकिस्तान के बाबर आजम 11वें नंबर पर

    पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की सालाना सैलरी 62.4 लाख है. इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले बाबर आजम की सैलरी प्रदर्शन के लिहाज से कम मानी जा सकती है. पीसीबी हालांकि घर में मैच कम होने के कारण अधिक लाभ नहीं कमा पाता. श्रीलंका के टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को सालाना 51 लाख और वनडे कप्तान कुसल परेरा को 25 लाख रुपए मिलते हैं.