• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET VIRAT KOHLI IS THE BEST BATSMAN IN WORLD CAN GET UNDER YOUR SKIN TIM PAINE

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने कहा- विराट के रवैए को हमेशा याद रखूंगा, लेकिन क्यों?

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में खेली अंतिम दोनों टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया.

टिम पेन (Tim paine) मैदान पर अक्सर विरोधी टीम के कप्तान को उकसाते रहते हैं. लेकिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने उन्हें इसका खास अंदाज में जवाब दिया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन (Tim paine) ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट (Virat Kohli) कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और वह विरोधी टीम पर उसी के अंदाज में प्रहार करते हैं. उन्होंने 2018-19 में भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे (India vs Australia) का जिक्र करते हुए कहा कि वह भारतीय कप्तान के प्रतिस्पर्धी रवैए को हमेशा याद रखेंगे. टीम इंडिया ने पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी. लेकिन चार में से तीन मैच में कोहली नहीं खेले थे.

    36 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन ने पूर्व दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट के पोडकास्ट गिली एंड गोस में कहा, ‘विराट कोहली के लिए मैंने कई बार कहा है कि वह उस प्रकार के खिलाड़ी है, जिसे आप अपनी टीम में रखना पसंद करेंगे. वह प्रतिस्पर्धी है. वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं.’ उन्होंने कहा, ‘कोहली के खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण है और वह आपकी चाल में नहीं फंसते है, क्योंकि वह खेल में बहुत अच्छे और प्रतिस्पर्धी हैं.’

    उनसे हुए थे मतभेद, हमेश रखूंगा याद

    विराट कोहली की अगुवाई में भारत ने 2018-19 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में हराया था. भारत ने बॉर्डर-गावस्कर सीरीज को 2-1 से जीता था और पूरी सीरीज के दौरान दोनों कप्तानों के बीच कई बार जुबानी जंग देखने को मिली थी. टिम पेन ने कहा, ‘हां, चार साल पहले उनसे मतभेद हुए थे. वह ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें मैं हमेशा याद रखूंगा.’

    यह भी पढ़ें: भारतीय महिला टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी है वजह

    स्मिथ विवाद में फंसे, तब मिली पेन को कप्तानी

    दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बॉल टेंपरिंग में फंसने के बाद स्टीव स्मिथ की जगह टिम पेन को ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम की कमान दी गई. हालांकि पेन की कप्तानी का रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है. उन्होंने अब तक 23 टेस्ट में कप्तानी की है. 11 में जीत मिली है जबकि 8 में हार. 4 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. वहीं स्टीव स्मिथ के रिकॉर्ड को देखें तो उन्होंने 34 में से 18 टेस्ट जीते. 10 में हार मिली जबकि 6 मुकाबले ड्रॉ रहे. ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा 48 टेस्ट जीतने का रिकॉर्ड रिकी पोंटिंग के नाम है.