Home /News /sports /

विराट कोहली को पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बताया युग का बेस्ट बल्लेबाज

विराट कोहली को पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बताया युग का बेस्ट बल्लेबाज

मोहम्मद आमिर ने विराट कोहली को युग का बेस्ट बल्लेबाज बताया है (AP)

मोहम्मद आमिर ने विराट कोहली को युग का बेस्ट बल्लेबाज बताया है (AP)

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की प्रशंसा की है. महज 28 साल की उम्र में क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने वाले आमिर ने पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं. आमिर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर कई आरोप लगाते हुए संन्यास लिया था. हालांकि, उन्होंने इस साल पीसीबी का मैनेजमेंट बदलने के बाद वापसी का ऐलान किया था, लेकिन अभी तक ऐसा हुआ नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को इस पीढ़ी का बेस्ट बल्लेबाज बताया है. फिलहाल अबू धाबी में चल रही टी10 लीग (Abu Dhabi T10 League) में खेल रहे इस तेज गेंदबाज ने यह भी कहा कि जब वह विराट कोहली को गेंदबाजी करते हैं तो वह किसी अन्य मुद्दे पर फोकस नहीं करते, क्योंकि उन्हें लगता है कि वह इस युग के बेस्ट बल्लेबाज हैं. भारतीय टेस्ट और वनडे के कप्तान कोहली मैदान पर आक्रामकता और जुनून का प्रदर्शन करते हैं. हालांकि, उन्होंने 2019 से कोई शतक नहीं लगाया है, लेकिन तीनों फॉर्मेट में उनका औसत 50 से ऊपर है.

    पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने विराट कोहली को बेस्ट बताते हुए कहा कि उनका फ्लो कमाल का है. उन्होंने यह जवाब उस वक्त दिया जब उनसे दुनिया के तीन महान बल्लेबाजों के नाम पूछे गए. उन्होंने कहा, ”मेरी राय में विराट कोहली इस युग के बेस्ट बल्लेबाज है. हालांकि, मुझे उनके खिलाफ गेंदबाजी करना कभी मुश्किल नहीं लगा. मुझे स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के खिलाफ निजी रूप से गेंदबाजी करना मुझे कठिन लगता है.”

    बाबर आजम समेत पाकिस्तान टीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज, प्रैक्टिस में फहराया था झंडा

    मोहम्मद आमिर और विराट कोहली ने कई बार एक-दूसरे का सामना किया है. 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में आमिर ने पूरी तरह से डोमिनेट किया था. उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली और शिखर धवन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के विकेट लिए थे. मोहम्मद आमिर ने जी न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ”मुझे लगता है कि शेन वॉटसन (Shane Watson) को गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल है. अपने खेल के समय वॉटसन को गेंदबाजी करना हमेशा चुनौतिपूर्ण रहा. मौजूदा समय में स्मिथ को गेंदबाजी करना कठिन है.”

    आमिर ने कहा, ”2009 में जब मैं खेल रहा था तो शेन वॉटसन को व्हाइट गेंद से गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल था, लेकिन अब स्मिथ को गेंदबाजी करना मुश्किल. समझ नहीं आता वह कैसे बल्लेबाजी करते हैं. मैं ऑफ स्टंप के बाहर गेंद डालता हूं तो वह लेग पर फ्लिक कर देते. यदि मैं लेग पर गेंद डालता तो वह रूम बनाते और गेंद को कवर पर ड्राइव कर देते. मैं उनके बल्लेबाजी स्टाइल को समझने में हमेशा संघर्ष करता रहा.”
    IND vs NZ: 32 साल का खिलाड़ी बना 5 विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड का पहला गेंदबाज, 42 साल का रिकॉर्ड टूटा

    बता दें कि आमिर वर्तमान में संयुक्त अरब अमीरात में अबू धाबी टी10 क्रिकेट लीग के पांचवें सत्र में बांग्ला टाइगर्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. कोविड-19 से उबरने के बाद आमिर अब बाकी टी10 लीग में फाफ डुप्लेसी की अगुवाई वाले टाइगर्स के गेंदबाजी लाइन-अप के प्रभारी का नेतृत्व करने की उम्मीद करेंगे. वहीं, दूसरी तरफ विराट कोहली 3 दिसंबर से मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने के लिए कमर कस रहे हैं, जबकि स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया में एशेज 2021 से पहले व्हाइट में ऑस्ट्रेलिया के उप-कप्तान के रूप में नामित किया गया है.

    Tags: Cricket news, Mohammad amir, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर