IND vs END: विराट कोहली रहे टी20 सीरीज के सबसे बड़े हीरो, 115 की औसत से बनाए रन

India vs England: विराट कोहली ने टी20 सीरीज में 3 फिफ्टी जमाई. (AFP)

India vs England: विराट कोहली ने टी20 सीरीज में 3 फिफ्टी जमाई. (AFP)

India vs England: भारत ने इंग्लैंड को पांचवें वनडे में 36 रन से हरा दिया. इसके साथ ही उसने 5 मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली. भारत की इस जीत के सबसे बड़े हीरो कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) रहे. उन्होंने टी20 सीरीज में सबसे अधिक 231 रन बनाए. विराट ने प्लेयर ऑफ द मैच सीरीज का खिताब भी अपने नाम किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 5:23 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मेजबान भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) गजब का पलटवार करते हुए टी20 सीरीज जीत ली है. भारत ने अहमदाबाद में खेले गए पांचवें टी20 मैच में इंग्लैंड को 36 रन से हरा दिया. इसके साथ ही उसने 5 मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली. भारतीय टीम (Team India) 3 मैचों के बाद सीरीज में 1-2 से पीछे थी. इस कारण उसके लिए अंतिम दोनों मैच ‘करो या मरो’ के मुकाबले हो गए थे. टीम इंडिया ने इसके बावजूद बिना दबाव के खेल दिखाया और ट्रॉफी पर कब्जा किया.

भारत की इस जीत के सबसे बड़े हीरो कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) रहे. उन्होंने टी20 सीरीज में सबसे अधिक 231 रन बनाए. विराट कोहली ने प्लेयर ऑफ द मैच सीरीज का खिताब भी अपने नाम किया. सीरीज में उनका औसत 115.50 रहा. भारतीय कप्तान ने सीरीज में 3 फिफ्टी जमाई.

इंग्लैंड के जॉस बटलर (Jos Buttler) ने 172, डेविड मलान (Dawid Malan) ने 148 और जेसन रॉय (Jason Roy) ने 144 रन बनाए. ये तीनों क्रिकेटर सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में क्रमश: दूसरे, तीसरे और चौथे नंबर पर रहे. जॉस बटलर ने सीरीज का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर (83*) बनाया. कोहली इस मामले में दूसरे नंबर पर रहे, जिनका सीरीज में टॉप स्कोर 80 रन रहा.

यह भी पढ़ें: विराट-रोहित ने दिलाई सचिन-सहवाग की याद, इससे अच्छी ओपनिंग जोड़ी नहीं हो सकती: वॉन
यह भी पढ़ें: डेविड मलान सबसे तेजी से 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बने, बाबर आजम और विराट को पीछे छोड़ा

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने इस सीरीज में एक फिफ्टी की मदद से 121 रन बनाए. वे सबसे अधिक रन बनाने के मामले में पांचवें नंबर पर रहे. इन पांच के अलावा सिर्फ जॉनी बेयरस्टो (118) और ऋषभ पंत (102) ही सीरीज में 100 रन का आंकड़ा छू सके.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पांचवें टी20 मैच में 64 रन की बेहतरीन पारी खेली. इसके बावजूद वे सीरीज में कम से कम 100 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में जगह नहीं बना सके. रोहित को सीरीज के पहले दो मैचों में आराम दिया गया था. उन्होंने सीरीज के तीन मैचों में 30.33 की औसत से 91 रन बनाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज