लाइव टीवी
Elec-widget

भारतीय कप्तान के मुरीद हुए शोएब अख्तर, कहा-विराट कोहली को आउट करना सबसे मुश्किल

News18Hindi
Updated: November 17, 2019, 4:50 PM IST
भारतीय कप्तान के मुरीद हुए शोएब अख्तर, कहा-विराट कोहली को आउट करना सबसे मुश्किल
टीम इंडिया के साथ विराट कोहली. (AP Photo)

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 11 साल के अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 11 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2019, 4:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपने शानदार खेल के कारण अब तक कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं. वनडे क्रिकेट के नंबर वन बल्लेबाज कोहली  (Virat Kohli)  का डर दुनिया के हर गेंदबाज के मन में है. क्रीज पर आते ही आग उगलते कोहली  (Virat Kohli)  के बल्ले को रोकना अकसर ही विरोधी टीमों के लिए मुश्किल बन जाता है. उन्होंने दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों की भी जमकर धुनाई की है. पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को मौजूदा दौर का सबसे खतरनाक बल्लेबाज मानते हैं.

शोएब अख्तर ने बताया कोहली को खतरनाक बल्लेबाज
शोएब अख्तर ने अपने ट्विटर हैंडल से 15 मिनट का सवाल और जवाब का सेशन रखा था जिसमें उन्होंने फैंस के सवालों का जवाब दिया. उनसे प्रुथवी कोठारी नाम के भारतीय फैन ने सवाल किया कि मोडर्न एरा में किस बल्लेबाज को आउट करना सबसे ज्यादा मुश्किल है. शोएब ने इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा विराट कोहली, जिससे भारतीय फैंस ने काफी पसंद किया. शोएब पहले भी कई बार भारतीय कप्तान की तारीफ कर चुके हैं. पिछले महीने उन्होंने विराट कोहली को गेंदबाजों का कप्तान कहा था और बताया था कि भारतीय गेंदबाजों के लिए अच्छी बात है कि उन्हें ऐसे कप्तान मिले हैं.

cricket news, virat kohli, sports news, indian cricket team, virat kohli retirement, virat kohli records, bcci, indian captain, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, विराट कोहली, विराट कोहली संन्यास, विराट कोहली रिकॉर्ड, बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट टीम, भारतीय कप्तान
भारतीय कप्तान विराट कोहली वनडे फॉर्मेट में नंबर वन बल्लेबाज हैं


विराट कोहली के रिकॉर्ड बनाते हैं उन्हें नंबर वन
विराट कोहली वनडे रैंकिंग में नंबर वन, टेस्ट में नंबर दो और टी20 15वें नंबर पर हैं. साल 2008 में टीम इंडिया में डेब्यू करने वाले विराट कोहली ने 11 साल के करियर में 11 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं. वह अब तक 69 शतक जड़ चुके हैं और सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड तोड़ने के करीब हैं. सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट में 49 शतक जड़े थे वहीं विराट कोहली अब तक 43 शतक जड़े चुके हैं. टेस्ट में कोहली ने अब तक सात हजार से ज्यादा रन बनाए हैं और 26 शतक भी जड़े हैं.

india innings win, india test record, virat kohli captaincy record, india consecutive innings win, india bangladesh test, indore test records, विराट कोहली कप्‍तानी, विराट कोहली रिकॉर्ड, इंडिया पारी जीत, इंडिया बांग्‍लादेश टेस्‍ट, इंदौर टेस्‍ट
विराट कोहली टेस्‍ट क्रिकेट में भारत के सबसे कामयाब कप्‍तान हैं. (AP Photo)

Loading...

बतौर कप्तान भी विराट कोहली सबसे सफल कप्तान बन चुके हैं. उनकी कप्तानी में भारत ने अब तक 52 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें से 32 मैचों में जीत दर्ज की है. बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने इंदौर टेस्ट में पारी से जीत दर्ज की थी.  कोहली की कप्तानी में भारत ने दसवीं बार पारी के अंतर से जीत दर्ज की .  महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने नौ मैच पारी के अंतर से जीते थे.

सुमित नागल ने बेची अपनी डुकाटी बाईक, पिता ने दो साल पैसे बचाकर दिया था तोहफा

पृथ्वी शॉ ने फिफ्टी जड़कर की वापसी, डोपिंग के कारण लगा था 8 महीने का बैन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 2:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com