लाइव टीवी

ICC Ranking : विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह दुनिया में सबसे बेस्ट, जानिए किस नंबर पर हैं रोहित शर्मा

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 2:06 PM IST
ICC Ranking : विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह दुनिया में सबसे बेस्ट, जानिए किस नंबर पर हैं रोहित शर्मा
भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का हालिया प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. (AP)

आईसीसी रैंकिंग (ICC Ranking) में गेंदबाजों की सूची में पाकिस्तान (Pakistan) के मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) छह स्‍थान की छलांग के साथ अपने सर्वश्रेष्ठ सातवें स्‍थान पर पहुंच गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 2:06 PM IST
  • Share this:
दुबई. आईसीसी (ICC) की वनडे रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का जलवा जारी है. क्रिकेट की सर्वोच्च संस्‍था की ताजा रैंकिंग में विराट कोहली ने अपना शीर्ष स्‍थान बरकरार रखा है. इतना ही नहीं, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने भी गेंदबाजों की सूची में अपनी बादशाहत कायम रखी है. वहीं भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बल्लेबाजों की आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्‍थान पर हैं. बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली पहले, रोहित शर्मा दूसरे, बाबर आजम तीसरे, फाफ डु प्लेसी चौथे, रोस टेलर पांचवें, केन विलियमसन छठे, डेविड वॉर्नर सातवें, जो रूट आठवें, क्विंटन डी कॉक नौवें और जेसन राय दसवें स्‍थान पर हैं.

मोहम्मद आमिर ने लगाई बड़ी छलांग
पाकिस्तान (Pakistan) के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) को श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन का फायदा मिला है. आमिर ने दो मैचों में चार विकेट हासिल किए थे. इस प्रदर्शन के चलते उन्होंने छह स्‍थान की छलांग लगाकर अपनी सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग हासिल कर ली है. पाकिस्तान के अन्य गेंदबाज उस्मान शिनवारी ने 28 स्‍थानों की छलांग के साथ 43वीं रैंक हासिल की है. गेंदबाजों की रैंकिंग में बुमराह पहले, ट्रेंट बोल्ट दूसरे, कगिसो रबाडा तीसरे, पैट कमिंस चौथे, मुजीब उर रहमान पांचवें, क्रिस वोक्स छठे, मिचले स्टार्क और मोहम्मद आमिर सातवें, राशिद खान नौवें और मैट हेनरी दसवें स्‍थान पर हैं. ऑलराउंडर की सूची में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष पर बने हुए हैं.

 

टीम रैंकिंग में इंग्लैंड का जलवा
जहां तक बात वनडे रैंकिंग में टीमों की स्थिति की है तो आईसीसी वर्ल्ड कप 2011 की चैंपियन इंग्लैंड शीर्ष पर बनी हुई है. इसके बाद दूसरे नंबर पर भारत, न्यूजीलैंड तीसरे, ऑस्ट्रेलिया चौथे, दक्षिण अफ्रीका पांचवें, पाकिस्तान छठे, बांग्लादेश सातवें, श्रीलंका आठवें, वेस्टइंडीज नौवें और अफगानिस्तान दसवें नंबर पर है. नामीबिया, ओमान और अमेरिका ने भी अब इस सूची में जगह बना ली है.

बड़ी खबर : इंग्लैंड में खेलने के लिए जल्द संन्यास लेंगे हरभजन सिंह!
Loading...

Video: भरे स्टेडियम में फैंस ने महिला एंकर को कहा टीशर्ट उतारो, मिला ये जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 2:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...