विराट कोहली के एक बयान ने मचा दिया था तहलका, भारत छोड़ने की कही थी बात

विराट कोहली की टीम आरसीबी आज तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई (फाइल फोटो)

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने बल्ले से खूब सुर्खियां बटोरी हैं लेकिन कई बार वो अपने बयानों की वजह से भी चर्चा में आए हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिने जाते हैं. टेस्ट हो, वनडे हो या फिर टी20 फॉर्मेट, विराट कोहली खेल के हर प्रारूप में किंग हैं. मौजूदा दौर में विराट कोहली ही इकलौते खिलाड़ी हैं, जिनका तीनों फॉर्मेट में बल्लेबाजी औसत 50 से ज्यादा है. 70 इंटरनेशनल शतक ठोक चुका ये बल्लेबाज भारत को कई मैच जिता चुका है और सही मायनों में वो वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बड़े मैच विनर माने जाते हैं. विराट कोहली ने अपने ऐसे ही प्रदर्शन के दम पर सुर्खियां बटोरी हैं लेकिन कई बार उनकी कुछ हरकतों की वजह से उन्हें आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा है.

    एक बयान जिसने बढ़ा दी थी विराट कोहली की मुश्किल
    विराट कोहली (Virat Kohli) अकसर अपने बयानों की वजह से चर्चा में आते हैं. कई लोगों को बात बिलकुल हजम नहीं होती. साल 2018 में विराट कोहली ने अपने जन्मदिन के मौके पर भी कुछ ऐसा ही किया था. टीम इंडिया के इस क्रिकेटर ने कहा था कि जिन्हें विदेशी बल्लेबाज पसंद हैं उन्हें भारत छोड़कर चले जाना चाहिए.

    विराट कोहली ने क्यों कही ये बात?
    बता दें विराट कोहली (Virat Kohli) अपने जन्मदिन के मौके पर ट्विटर और इंस्टाग्राम पर आए संदेशों को पढ़ रहे थे. इसी दौरान उन्होंने एक मैसेज पढ़ा, जिसमें फैन ने उन्हें ओवररेटेड खिलाड़ी बताया था. इस यूजर ने लिखा था, 'आप ओवररेटेड खिलाड़ी हो. व्यक्तिगत तौर पर मुझे कुछ खास नजर नहीं आता. मुझे भारतीय बल्लेबाजों के मुकाबले ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पसंद हैं.' इसके जवाब में विराट कोहली ने ऐसी बात कह दी जिसके बाद सोशल मीडिया पर बवाल ही हो गया.

    विराट कोहली ने उस फैन को जवबा दिया, 'मुझे लगता है आपको भारत में नहीं रहना चाहिए, कहीं और रहना चाहिए. आप हमारे देश में रहकर अन्य देशों को क्यों पसंद कर रहे हैं? आप मुझे पसंद नहीं करते, कोई बात नहीं लेकिन मुझे नहीं लगता कि आपको हमारे देश में रहकर कहीं और की चीजें पसंद करनी चाहिए. अपनी प्राथमिकताएं तय कीजिए.'



    बुरी तरह घिरे विराट
    विराट कोहली (Virat Kohli) के इस बयान ने उन्हें एक पल में हीरो से विलेन बना दिया. कई फैंस ने उन्हें बुरी तरह ट्रोल करते हुए कहा कि आप खुद विदेशी चीजों का प्रमोशन करते हो, साथ ही आपने शादी भी इटली में की और आप लोगों को भारत की चीजें पसंद करने की बात कह रहे हैं.

    विवादित बयान: अफरीदी के बिगड़े बोल- भारतीयों के पास मुस्लिमों और पाकिस्तानियों जैसा दिल नहीं

    वैसे गजब की बात ये है कि विराट कोहली खुद एक विदेशी खिलाड़ी को अपना आइडल मानते थे. विराट कोहली ने अंडर 19 वर्ल्ड कप के दौरान बताया था कि उनके फेवरेट बल्लेबाज हर्शल गिब्स थे. काफी समय तक इस मुद्दे पर विराट कोहली की खूब किरकिरी हुई. उन्हें अपने इस बयान पर पछतावा तो जरूर हुआ होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.