Home /News /sports /

विराट कोहली नहीं रहे नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज, आईसीसी रैंकिंग में इस खिलाड़ी ने दी मात

विराट कोहली नहीं रहे नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज, आईसीसी रैंकिंग में इस खिलाड़ी ने दी मात

विराट कोहली ने वीडियो शेयर करके घरेलू हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने के लिए कहा (फाइल फोटो )

विराट कोहली ने वीडियो शेयर करके घरेलू हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने के लिए कहा (फाइल फोटो )

न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) दोनों पारियों में फेल रहे, जिसके बाद अब वो नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज नहीं रहे

    नई दिल्ली. न्यूजीलैंड दौरे पर वेलिंगटन टेस्ट में फेल होने से विराट कोहली (Virat Kohli) को बहुत बड़ा झटका लगा है. विराट कोहली को दोनों पारियों में खराब प्रदर्शन के चलते अपनी नंबर 1 टेस्ट रैंक गंवानी पड़ गई है. आईसीसी की ताजा रैंकिंग में विराट कोहली पहले नंबर पर नहीं है. उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने ले ली है. विराट कोहली 906 रेटिंग प्वाइंट के साथ दूसरे नंबर पर लुढ़के हैं, जबकि स्टीव स्मिथ 911 अंकों के साथ एक बार फिर नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज बन गए. टॉप 10 में विराट के अलावा 4 और भारतीय बल्लेबाज हैं. अजिंक्य रहाणे 8वें, चेतेश्वर पुजारा 9वें और मयंक अग्रवाल 10वें नंबर पर हैं.

    वेलिंगटन में विराट का प्रदर्शन रहा साधारण
    बता दें विराट कोहली (Virat Kohli) का वेलिंगटन की पिच पर बेहद साधारण प्रदर्शन रहा. वो वेलिंगटन टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली ने महज 2 रन बनाए. टिम साउदी की आउट स्विंग गेंद से छेड़खानी कर उन्होंने अपना विकेट गंवाया. इसके बाद दूसरी पारी में विराट कोहली महज 19 रन बनाकर आउट हुए. इस बार ट्रेंट बोल्ट की बाउंसर ने उन्हें पैवेलियन लौटने पर मजबूर किया.

    न्यूजीलैंड दौरे पर रंग में नहीं विराट
    ऐसा नहीं है कि सिर्फ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला नहीं चला, वो वनडे और टी20 सीरीज में भी फ्लॉप रहे थे. वनडे और टी20 सीरीज में विराट कोहली का बल्लेबाजी औसत 25 से भी कम रहा था. वनडे सीरीज में उनके बल्ले से सिर्फ 75 रन निकले. पहले मैच में उन्होंने 51 रनों की पारी जरूर खेली लेकिन अगले दो मैचों में वो फ्लॉप रहे और टीम इंडिया ने ये सीरीज 0-3 से गंवा दी. इससे पहले टी20 सीरीज में विराट कोहली 4 मैचों में 26.25 की औसत से 105 रन ही बना सके. उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला. इतने खराब प्रदर्शन के बावजूद विराट कोहली को नहीं लगता कि वो खराब फॉर्म में हैं. उनके मुताबिक ज्यादा रन नहीं बनाना खराब फॉर्म का सबूत नहीं है.

    जसप्रीत बुमराह भी टॉप 10 से बाहर
    आईसीसी रैंकिंग में सिर्फ विराट कोहली को ही नहीं बल्कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को भी बहुत बड़ा नुकसान हुआ. जसप्रीत बुमराह टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 से ही बाहर हो गए. ताजा रैंकिंग में वो 11वें नंबर पर हैं. बुमराह ने वेलिंगटन टेस्ट में सिर्फ एक विकेट ही लिया था. टॉप 10 में अब सिर्फ अब एक ही भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन हैं, जो टेस्ट रैंकिंग में 9वें नंबर पर हैं.


    T20 World Cup: 7 रन पर गिर गए थे 2 विकेट, सिर्फ '17 गेंदों में जड़ डाले 76 रन'

    Tags: ICC, Sports news, Steve Smith, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर